scriptयहां बढ़ गए 9 Corona केस,11 साल की किशोरी भी मिली पॉजिटिव | 9 Corona cases increased here, 11-year-old was also found positive | Patrika News

यहां बढ़ गए 9 Corona केस,11 साल की किशोरी भी मिली पॉजिटिव

locationबरेलीPublished: May 23, 2020 09:47:21 am

Submitted by:

jitendra verma

-जिले में कोरोना (corona virus) का ग्राफ दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है।
– रिपोर्ट में 09 और लोगों में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की पुष्टि हुई है।
-अब जिले में एक्टिव केस (corona active case) की संख्या बढ़ कर 20 हो गई है।

यहां बढ़ गए 9 Corona केस,11 साल की किशोरी भी मिली पॉजिटिव

यहां बढ़ गए 9 Corona केस,11 साल की किशोरी भी मिली पॉजिटिव

बरेली। जिले में कोरोना (corona virus) का ग्राफ दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। आईवीआरआई (ivri) लैब से शुक्रवार देर रात आई रिपोर्ट में 09 और लोगों में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की पुष्टि हुई है। इसमें एक 11 साल की किशोरी (teenager) और उसकी बहन भी शामिल है। ये सभी राजस्थान और मुम्बई से वापस लौटे थे जिन्हें क्वारेन्टीन कर उनका सैम्पल जांच के लिए भेजा गया था रिपोर्ट आने के बाद 9 लोग पॉजिटिव (corona positive) पाए गए। अब जिले में एक्टिव केस (corona active case) की संख्या बढ़ कर 20 हो गई है।
6 पूल आए थे पॉजिटिव

जिला सर्विलांस अधिकारी (ACMO) डॉक्टर रंजन गौतम ने बताया कि बीते दिनों 6 पूल की रिपोर्ट (pool Report ) पॉजिटिव आई थी जिनका अलग अलग सैम्पल (sample) लेकर जांच के लिए लैब में भेजा गया था जिसमे पूल में शामिल 6 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जबकि तीन अन्य लोग भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमे फरीदपुर, मीरगंज, हाफिजगंज और एजाजनगर गोटिया के लोग शामिल हैं और ये सभी राजस्थान (Rajsthan) और मुम्बई(Mumbai) से वापस लौटे थे। सभी को बदायूं (budaun) के उझानी में एल 1 कोविड अस्पताल (covid 19 hospital) में भर्ती कराया जा रहा है।
जिले में हुए 31 केस

जिले में 09 नए केस मिलने के बाद अब बरेली में कोरोना के कुल 31 केस (corona case)हो गए हैं। इनमे 10 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं जबकि हजियापुर के एक युवक की मौत हुई है। अब जिले में 20 एक्टिव केस (corona active case) हो गए हैं। इसमें एक 11 साल की किशोरी भी है। इतनी कम उम्र में कोरोना संक्रमण का जिले में ये पहला मामला है। किशोरी की बहन भी पॉजिटिव पाई गई है।
बाहर से आए लोगों से बढ़े केस

बरेली जिला इसके पहले दो बार कोरोना फ्री घोषित हो चुका था। लेकिन मुम्बई और राजस्थान से आए लोगों की वजह से जिले में एक बार फिर केस बढ़ना शुरू हो गए हैं। जिले में अब जो 20 एक्टिव केस हैं उनमें सभी बाहर से या उनसे संबंधित हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो