अजब-गजब: हेलमेट न होने पर कर दिया कार का चालान

चालान में लिखा गया है कि दोपहिया वहान चलाते समय हेलमेट न होने की वजह से चालान किया गया है जबकि व्यापारी कार चलाते हैं।

By: jitendra verma

Published: 05 Sep 2019, 11:26 AM IST

बरेली। इन दिनों मोटर व्हकिल एक्ट लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस बीच एक ऐसा मामला आया जिसे सुन कर हर कोई हैरान हो गया। ट्रैफिक पुलिस ने कार का कर दिया वो भी हेलमेट न होने पर। कार मालिक को जब इसकी जानकारी हुई तो उसके होश उड़ गए वो शिकायत करने के एसपी ट्रैफिक कार्यालय के चक्कर काट रहा है।

अगर आप कार चलाते हैं और हेलमेट नहीं लगा रखा है तो हो सकता है ट्रैफिक पुलिस आपका चालान कर दे कुछ ऐसा ही वाकया सामने आया है बरेली में जहाँ पर एक व्यापारी की कार का ऑनलाइन चालान कर दिया गया वो भी हेलमेट नहीं होने पर। चालान में लिखा गया है कि दोपहिया वहान चलाते समय हेलमेट न होने की वजह से चालान किया गया है जबकि व्यापारी कार चलाते हैं।

अनीस नरूला ऑटो स्पेयर पार्ट्स के व्यापारी है। दो दिन पहले वो नेट पर अपनी कार के कागज चेक कर रहे थे तो पता चला कि उनकी गाड़ी का चालान हो गया है। देखा तो पता चला कि हेलमेट न होने पर कार का चालान 26 जुलाई को किया गया है और उन पर 500 रूपये जुर्माना लगाया गया है। चालान में दो पहिया वाहन को बगैर हेलमेट चलाना बताया गया है। जिस वाहन का नंबर को दो पहिया वाहन का नंबर दर्शाया गया है वो व्यापारी की कार का नंबर है। चालान पर नाम भी व्यापारी का ही है लेकिन ऑनलाइन चालान का कोई मैसेज उनके मोबाइल पर नहीं आया है। व्यापारी एसपी ट्रैफिक से शिकायत करने पहुंचा था लेकिन मुलाकात नहीं हो पाई अब गुरूवार को एक बार फिर वो एसपी ट्रैफिक के कार्यालय में जा कर मामले की शिकायत करेंगे

Show More
jitendra verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned