scriptस्कूल बैंक की स्थापना करने वाले शिक्षक का वाराणसी में हुआ सम्मान | A teacher who instituted school bank honored in Varanasi | Patrika News

स्कूल बैंक की स्थापना करने वाले शिक्षक का वाराणसी में हुआ सम्मान

locationबरेलीPublished: May 29, 2019 02:58:16 pm

Submitted by:

jitendra verma

समारोह में बिहार, म0प्र0, झारखंड, नई दिल्ली, राजस्थान आदि विभिन्न राज्यो की 95 संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया।

A teacher who instituted school bank honored in Varanasi

स्कूल बैंक की स्थापना करने वाले शिक्षक का वाराणसी में हुआ सम्मान

बरेली। उत्तर प्रदेश की सांस्कृतिक राजधानी कहे जाने वाले शहर वाराणसी में ऑल इण्डिया एनजीओ एसोसिएशन (AINA) की तरफ से राष्ट्रीय सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें बरेली की दो संस्थाओं अमन अर्बन एजुकेशन विकास समिति एवं स्कूल बैंक को क्रमशः समाज तथा शिक्षा के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट कार्य हेतु सम्मानित किया गया। स्कूल बैंक की ओर से संस्थापक सौरभ शुक्ला एवं अमन एनजीओ की ओर से सचिव अभिजीत सक्सेना को वाराणसी में आयोजित हुए समारोह में सम्मानित किया गया। समारोह में बिहार, म0प्र0, झारखंड, नई दिल्ली, राजस्थान आदि विभिन्न राज्यो की 95 संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया।
स्कूल बैंक गत दो वर्षों से प्राथमिक स्कूलों में शिक्षा प्राप्त कर रहे गरीब छात्रों के लिए एक सिस्टम के तहत स्टेशनरी उपलब्ध कराने के लिए कार्य कर रहा है। अब तक 2 राज्यों के 10 जिलों में स्कूल बैंक खोले जा चुके हैं। जबकि अमन एनजीओ समाज में आर्थिक रूप से कमज़ोर छात्रों की फीस की व्यवस्था करके उन्हें विद्यालय में प्रवेश दिलवाने हेतु प्रयासरत है। अमन एनजीओ वर्तमान में स्कूल बैंक की सहयोगी संस्था के रूप में भी कार्य कर रहा है।
खेलो पत्रिका Flash Bag NaMo9 Contest और जीतें आकर्षक इनाम, कॉन्टेस्ट मे शामिल होने के लिए http://flashbag.patrika.com पर विजिट करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो