scriptआजम खां के विधायक बेटे का आरोप, बिजली चेकिंग के नाम पर हो रहा मुस्लिमों का उत्पीड़न | Abdullah Azam Khan alleges harassment of muslims by electricity department in rampur | Patrika News

आजम खां के विधायक बेटे का आरोप, बिजली चेकिंग के नाम पर हो रहा मुस्लिमों का उत्पीड़न

locationबरेलीPublished: Aug 27, 2017 02:01:00 pm

सपा विधायक अब्दुल्ला आजम खां ने रामपुर के बिजली विभाग और पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Abdullah Azam Khan

Abdullah Azam Khan

बरेली। समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान के बेटे एवं रामपुर की स्वार-टांडा सीट से विधायक अब्दुल्ला आजम खां ने रामपुर के बिजली विभाग और पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। शनिवार को बरेली जोन के एडीजी ब्रजराज मीणा से शिकायत करने बरेली पहुंचे अब्दुल्ला आजम खान ने कहा कि रामपुर का जिला प्रशासन बदले की भावना से काम कर रहा है। सिर्फ एक वर्ग विशेष के खिलाफ बिजली चेकिंग की जा रही है। बिजली चेकिंग के नाम पर वर्ग विशेष को प्रताड़ित किया जा रहा है।
वर्ग विशेष को बनाया जा रहा निशाना
अब्दुल्ला आजम समाजवादी पार्टी के तमाम नेताओं के साथ एडीजी कार्यालय पहुंचे और एडीजी को शिकायती पत्र सौंपा। जिसमें बताया गया है कि रामपुर में पिछले कुछ दिनों से बिजली विभाग द्वारा घर घर जाकर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। बिजली चेकिंग के नाम पर बिजली विभाग के अधिकारी घरों में बेधड़क घुस जाते हैं। बिजली चेकिंग के नाम पर लोगों को प्रताड़ित और अपमानित किया जा रहा है। इस दौरान दो लोग मसूद रज़ा खान और खालिद खान की मौत भी हो चुकी है। सपा नेताओं ने शिकायत की है कि ये कथित चेकिंग अभियान सिर्फ केवल मुस्लिम मोहल्लों और बस्तियों में ही चलाया जा रहा है।
जिला प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप
एडीजी से मिलने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए अब्दुल्ला आजम ने रामपुर के जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए। अब्दुल्ला आजम ने कहा कि हमसे बदला लिया जा रहा है। बिजली चेकिंग के नाम पर एक वर्ग विशेष को निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रामपुर के मोहल्ला खटकान में 17 अगस्त को बिजली विभाग की चेकिंग के दौरान खालिद खान नाम के युवक की मौत हो गयी थी। जिसके बाद लोगों ने इस मौत पर गुस्सा प्रकट करते हुए बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन करने वाले लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया। जिसमें अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस अब इस मामले में फर्जी वीडियो फुटेज के आधार पर सम्मानित लोगों को फंसा रहा है। अब्दुल्ला आजम का कहना है कि बिजली चेकिंग के नाम पर सिर्फ एक वर्ग को ही निशाना न बनाया जाए।
कानून व्यवस्था को लेकर साधा निशाना
उन्होंने कहा कि यूपी में क्राइम बढ़ा हुआ है। लखीमपुर में लड़की का हाथ काट दिया गया। इसके साथ ही हरियाणा के बवाल पर बोलते हुए कहा कि पैरामिल्ट्री फ़ोर्स लगाने के बावजूद इतना बड़ा बवाल हो गया। इससे सरकार की नीयत में खोट नजर आता है। वरना हालात यहां तक नहीं पहुंचते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो