scriptदुधवा के पर्यटकों के लिए एसी रेल बस तैयार- देखें वीडियो | AC rail bus ready for tourists in Dudhwa | Patrika News

दुधवा के पर्यटकों के लिए एसी रेल बस तैयार- देखें वीडियो

locationबरेलीPublished: Feb 21, 2019 06:51:19 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल के कारखाने में एसी रेल बस तैयार हो चुकी है

AC rail bus ready for tourists in Dudhwa

दुधवा के पर्यटकों के लिए एसी रेल बस तैयार- देखें वीडियो

बरेली। दुधवा में आने वाले पर्यटकों का सफर अब और सुहाना होने जा रहा है। पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल अब दुधवा में एसी रेल बस चलाने जा रहा है। इस बस में सवार होकर पर्यटक दुधवा के प्राकृतिक सौंदर्य का नजारा तो ले सकेंगे साथ ही वन्य जीवों को भी करीब से देख सकेंगे। रेल बस में सफर करने से पर्यटक भी सुरक्षित रहेंगे। पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल के कारखाने में एसी रेल बस तैयार हो चुकी है और जल्द ही इसे जंगल में पटरियों पर उतार दिया जाएगा।
ये होगी खासियत

पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल के रेल कारखाना के चीफ वर्कशाप मैनेजर राजेश अवस्थी ने बताया कि पुराने मीटरगेज कोच को मॉडीफाई कर इस एसी रेल बस को तैयार किया गया है। इस रेल बस में लोगों की सहूलियतों का पूरा खयाल रखा गया है। रेल बस में पुश बैक सीट लगाई गई है। आगे पीछे इसमें कम्पार्टमेंट बनाए गए है साथ ही इसमें बाहर का नजारा देखने के लिए स्क्रीन भी लगाई गई है। लोगों के खान पान का ध्यान रखते हुए रेल बस में पेंट्री कार की भी व्यस्था की गई है। सफाई का ध्यान रखते हुए रेल बस में बायो टॉयलेट लगाया गया है।
यहाँ चलेगी रेल बस
राजेश अवस्थी ने बताया कि इस रेल बस को मैनाली – नानपारा सेक्शन में चलाया जाएगा। इस रेल बस से करतनिया घाट और दुधवा दो महत्त्वपूर्ण टूरिस्ट प्वाइंट को कवर किया जाएगा। उन्होंने बताया गया कि इसके संचालन के लिए प्रदेश सरकार और आईआरसीटीसी से सम्पर्क किया गया है और जल्द ही पर्यटकों के लिए ये सेवा शुरू कर दी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो