scriptस्कूलों की दीवारों पर चस्पा किए गए अश्लील पोस्टर | adult movies posters pasted on school walls | Patrika News

स्कूलों की दीवारों पर चस्पा किए गए अश्लील पोस्टर

locationबरेलीPublished: Dec 23, 2017 02:52:20 pm

स्कूलों के आसपास सी ग्रेड फिल्मों के पोस्टर लगाए जाते हैं। जिससे छात्रों पर बुरा प्रभाव पड़ता है। साथ ही छात्राओं को भी शर्मिंदगी उठानी पड़ती है।

adult movies posters

adult movies posters

बरेली। शहर में इन दिनों स्वच्छता अभियान पर जोर हैं। अतिक्रमण और अवैध होर्डिंग्स के खिलाफ अभियान चलाकर शहर को साफ सुथरा किया जा रहा है। इन सबके बीच एक बात ऐसी है जिस पर किसी का ध्यान नहीं है। दीवारों पर चस्पा किए जाने वाले पोस्टर पर ध्यान किसी का नहीं है। हैरत की बात यह है कि स्कूलों के आसपास सी ग्रेड फिल्मों के पोस्टर लगाए जाते हैं। जिससे स्कूल में पढ़ने आने वाले छात्रों पर बुरा प्रभाव पड़ता है बल्कि छात्राओं को भी शर्मिंदगी उठानी पड़ती है।

इस्लामिया रोड पर लगे हैं अश्लील पोस्टर
शहर का इस्लामिया रोड एक व्यस्तम रोड है। इस रोड पर नावेल्टी चौराहे से लेकर खलील स्कूल तक दीवारों पर तमाम पोस्टर चस्पा हैं। जिसमें सी ग्रेड फिल्मों के पोस्टर भी शामिल हैं। हैरानी की बात यह है कि ये पोस्टर स्कूल की दीवारों पर भी चिपकाए गए हैं। इस रोड पर जीआईसी, इस्लामिया गर्ल्स, कस्तूरबा विद्यालय और खलील स्कूल है। जहां पर हजारों छात्र छात्राएं पढ़ने आते है और इन पोस्टरों से उन्हें शर्मिंदगी भी उठानी पड़ती है।

जीआईसी मैदान की दीवार पर लगे पोस्टर
जीआईसी मैदान की दीवार पर तमाम पोस्टरों के बीच अश्लील फिल्मों के पोस्टर भी चस्पा किए गए हैं। जिनमें खलील और इस्लामिया स्कूल के सामने भी पोस्टर लगाए गए हैं।

समाजसेवी ने उठाए सवाल
स्कूल के आस पास लगे इन अश्लील पोस्टर पर समाजसेवी संस्था जागर चलाने वाले बरेली कॉलेज के प्रोफेसर प्रदीप कुमार ने सवाल उठाया है। उनका कहना है कि बच्चों के स्कूल के आसपास ऐसे पोस्टर लगाने से बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ता है, लेकिन इस ओर किसी का भी ध्यान नहीं है।

क्या होगी कार्रवाई
भाजपा के नवनिर्वाचित मेयर डॉक्टर उमेश गौतम शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। लोगों से भी शहर को साफ रखने की अपील कर रहे हैं। ऐसे में दीवारों पर लगे ये पोस्टर स्वच्छता अभियान को मुंह चिढ़ाते नजर आते हैं। ऐसे में बड़ा सवाल है कि क्या दीवारों पर पोस्टर लगाने वालों पर नगर निगम कार्रवाई करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो