scriptमेयर की डांट के बाद हरकत में आये निगम इंजीनियर, छुट्टी में खुले आफिस, फाइलें लेकर दौड़े बाबू | After the mayor's scolding, the corporation engineers got into action, offices opened on holidays, clerks ran with files | Patrika News
बरेली

मेयर की डांट के बाद हरकत में आये निगम इंजीनियर, छुट्टी में खुले आफिस, फाइलें लेकर दौड़े बाबू

निर्माण कार्यों में लापरवाही को लेकर मेयर उमेश गौतम की डांट का असर शनिवार को नगर निगम में देखने को मिला। छुट्टी होने के बावजूद आफिस खुले। पूरे दिन बाबू फाइलें लेकर दौड़ते रहे।

बरेलीJun 08, 2024 / 06:29 pm

Avanish Pandey

मेयर उमेश गौतम (फाइल फोटो)

बरेली। निर्माण कार्यों में लापरवाही को लेकर मेयर उमेश गौतम की डांट का असर शनिवार को नगर निगम में देखने को मिला। छुट्टी होने के बावजूद आफिस खुले। पूरे दिन बाबू फाइलें लेकर दौड़ते रहे। कमरा बंद कर फाइलों का निस्तारण किया गया। निर्माण विभाग के इंजीनियरों को सोमवार को मेयर और नगर आयुक्त को जवाब देना है।
एक साल से रुके हुए थे 15वें वित्त आयोग के काम
शुक्रवार को मेयर, नगरायुक्त ने 15वें वित्त आयोग से होने वाले कामों की समीक्षा बैठक करते हुए इंजीनियरों को जमकर हड़काया था। एक साल में महज 20 फीसदी ही काम पूरे किए गए है। उन्होंने एक्सईएन डीके शुक्ला समेत एई और जेई की जमकर फटकार लगाई थी। सोमवार तक अधूरे कार्यों को शुरू करने की चेतावनी भी दी थी। शनिवार को अवकाश होने के बावजूद विकास कार्यों के निस्तारण की प्रक्रिया रफ्तार पकड़ गई। एक तरफ निगम के कार्यालयों में ताले लटके हुए थे तो दूसरी ओर निर्माण विभाग के अधिकारी निगम में मौजूद थे।
नगर निगम की इमेज को बट्टा लगा रहा निर्माण विभाग
नगर निगम का निर्माण विभाग इमेज केा बट्टा लगा रहा। विकास कार्य पूरे होने के बाद भी ठेकेदारों का भुगतान नहीं हो रहा है। हालात ऐसे हैं कि कई ठेकेदारों की फर्म ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। नगर निगम की कार्यशैली पर सवाल खड़े हुए। इंजीनियरों को फटकार लगाई। इसके बावजूद इंजीनियरों की मनमानी कम नहीं हुई। 200 से ज्यादा फाइलें अटकी हुई थी। मेयर डा. उमेश गौतम ने बताया कि एक्सईएन समेत तमाम इंजीनियर नगर निगम और सरकार की छवि को धूमिल कर रहे हैं। पब्लिक से जुड़े विकास कार्यों को नहीं किया जा रहा है। जबकि बजट स्वीकृत हो चुका है। इंजीनियर नहीं सुधरे तो शासन को चिट्ठी लिखेंगे।

Hindi News/ Bareilly / मेयर की डांट के बाद हरकत में आये निगम इंजीनियर, छुट्टी में खुले आफिस, फाइलें लेकर दौड़े बाबू

ट्रेंडिंग वीडियो