script

बरेली में बनेगा पश्चिमी उत्तर प्रदेश का पहला एम्स

locationबरेलीPublished: Jun 20, 2019 02:12:09 pm

Submitted by:

jitendra verma

एम्स के लिए मानसिक अस्पताल की जमीन को लिया जाएगा और मानसिक अस्पताल को दूसरी जगह पर शिफ्ट किया जाएगा।
 

बरेली। मानसिक अस्पताल की जमीन पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश का पहला एम्स बनाने की तैयारी है। प्रदेश सरकार ने इसका मसौदा तैयार कर लिया है। सूबे के वित्त मंत्री और बरेली कैंट के विधायक राजेश अग्रवाल 21 जून को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को एम्स का प्रस्ताव सौंप देंगे। अगले माह केंद्र के बजट में बरेली में एम्स बनाने के प्रोजेक्ट को शामिल कराने की तैयारी है। एम्स के लिए मानसिक अस्पताल की जमीन को लिया जाएगा और मानसिक अस्पताल को दूसरी जगह पर शिफ्ट किया जाएगा।
ये भी पढ़ें

बच्ची की मौत पर सीएम का बड़ा एक्शन,जिला अस्पताल के सीएमएस सस्पेंड

21 जून को होगी बैठक

बरेली में एम्स की मांग काफी लम्बे समय से चल रही है पहले एम्स बनाने के लिए रबड़ फैक्ट्री की जमीन का प्रस्ताव तैयार किया गया था। लेकिन अभी रबड़ फैक्ट्री की 13 सौ एकड़ जमीन प्रशासन वापस नहीं ले सका है। ऐसे में अब मानसिक अस्पताल की जमीन पर एम्स बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। पश्चिमी यूपी में एम्स बनाने को लेकर योगी सरकार की केंद्र सरकार के मंत्रियों से बात हो चुकी है। 21 जून को एम्स प्रोजेक्ट को केंद्र सरकार की अनुमति मिलने की उम्मीद है। वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल एम्स का प्रस्ताव लेकर दिल्ली जाएंगे और केंद्रीय वित्त मंत्री को प्रस्ताव सौपेंगे।
ये भी पढ़ें

यूपी के इस सरकारी अस्पताल में घोर लापरवाही, इलाज के आभाव में बच्ची ने तड़प तड़प कर दम तोड़ा

मानसिक अस्पताल होगा शिफ्ट

मानसिक अस्पताल की जमीन पर एम्स का प्रस्ताव तैयार होने के बाद मानसिक अस्पताल को फरीदपुर के पास शिफ्ट किया जाएगा। फरीदपुर के पास मानसिक अस्पताल के लिए जमीन भी चिन्हित कर ली गई है। वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एम्स की जरूरत है। बरेली एम्स के लिए सबसे बेहतर स्थान है। हमने बरेली में एम्स बनाने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव दिया है। मानसिक अस्पताल की जमीन पर एम्स बनाने का प्रस्ताव है।

ट्रेंडिंग वीडियो