scriptहवाई सफर की अंतिम बाधा भी हुई दूर, रक्षा मंत्रालय ने दी एनओसी | air service start soon from bareilly | Patrika News
बरेली

हवाई सफर की अंतिम बाधा भी हुई दूर, रक्षा मंत्रालय ने दी एनओसी

बरेली से जल्द शुरू होगी हवाई सेवा

बरेलीJan 03, 2019 / 11:45 am

jitendra verma

air service start soon from bareilly

हवाई सफर की अंतिम बाधा भी हुई दूर, रक्षा मंत्रालय ने दी एनओसी

बरेली। नाथ नगरी एयर टर्मिनल से अब जल्द ही बरेली के लोग हवाई सफर शुरू कर सकेंगे। एयर टर्मिनल की अंतिम बाधा भी दूर हो गई है। त्रिशूल एयर बेस में टैक्सी-वे बनाने के लिए रक्षा मंत्रालय ने एनओसी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को दे दी है।अब एएआई त्रिशूल के अंदर 191मीटर लम्बे टैक्सी वे का निर्माण कर सकेगा और दो माह के भीतर यहां से उड़ान शुरू हो जाएगी।
संतोष गंगवार ने की थी पैरवी

नाथ नगरी एयर टर्मिनल के पहले चरण का काम लगभग पूरा हो चुका है। रक्षा मंत्रालय से एनओसी न मिलने की वजह से टैक्सी वे का निर्माण कार्य रुका हुआ था। केंद्रीय मंत्री और बरेली के सांसद संतोष गंगवार ने एनओसी के लिए रक्षा मंत्री से मुलाकात कर हवाई सफर में आ रही बाधा के बारे जानकारी दी थी। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार की पैरवी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संभावित दौरे को देखते हुए रक्षा मंत्रालय ने हवाई सफर की अंतिम अड़चन दूर कर दी है। रक्षा मंत्री ने एनओसी जारी करने की जानकारी केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार को फोन पर दी है।
दो माह में हो जाएगा निर्माण

टैक्सी वे के निर्माण का कार्य पूरा होने में डेढ़ से दो माह का समय लगेगा।एनओसी मिलने के बाद बाकी काम भी तेजी पकड़ेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि दो माह बाद यहां से हवाई सफर शुरू हो जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाथ नगरी एयर टर्मिनल का लोकार्पण कर सकते हैं।

Home / Bareilly / हवाई सफर की अंतिम बाधा भी हुई दूर, रक्षा मंत्रालय ने दी एनओसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो