scriptमायावती का सपना योगी सरकार में होगा पूरा, चुनाव से पहले शुरू हो जाएगी हवाई सेवा | Air service will start before elections from bareilly | Patrika News

मायावती का सपना योगी सरकार में होगा पूरा, चुनाव से पहले शुरू हो जाएगी हवाई सेवा

locationबरेलीPublished: Feb 12, 2019 12:30:17 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

मार्च के पहले सप्ताह में यहाँ से उड़ान शुरू करने की तैयारी है।

Air service will start before elections from bareilly

मायावती का सपना योगी सरकार में होगा पूरा, चुनाव से पहले शुरू हो जाएगी हवाई सेवा

बरेली। लोकसभा चुनाव से पहले बरेली से हवाई सफर शुरू कराने की तैयारी है। त्रिशूल एयरबेस के पास बन रहे नाथ नगरी एयर टर्मिनल का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। जल्द से जल्द हवाई सेवा शुरू हो इसके लिए दिन रात कार्य चल रहा है। एप्रेन का निर्माण पूरा हो चुका है जबकि टैक्सी वे को फाइनल टच देने का कार्य चल रहा है। एयर टर्मिनल के पहले चरण का कार्य 25 फरवरी तक पूरा हो जाएगा। मार्च के पहले सप्ताह में यहाँ से उड़ान शुरू करने की तैयारी है। एयर टर्मिनल का लोकार्पण करने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आएँगे।
मायावती ने किया था शिलान्यास

बरेली से हवाई सफर शुरू करने के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती ने 23 अगस्त 1997 में गौतम बुद्ध नागरिक उड्डयन टर्मिनल का शिलान्यास किया था लेकिन यहाँ पर काम नहीं शुरू हो पाया था। अखिलेश सरकार में बात कुछ आगे बढ़ी और जमीन का अधिग्रहण शुरू हुआ जिसके बाद योगी सरकार आने के बाद यहाँ पर काम में तेजी आई। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इण्डिया इस समय यहाँ पर युद्ध स्तर पर कार्य करा रही है।उम्मीद है कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले इसका लोकार्पण कर दिया जाएगा।
योगी सरकार में बदला नाम

प्रदेश में सरकार बदलने के साथ ही एयर टर्मिनल का नाम भी बदल गया। अब इस एयर टर्मिनल का नाम नाथ नगरी एयर टर्मिनल रखा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो