script

बरेली में 28 फरवरी से शुरू होगी हवाई सेवा, बरेली के यात्रियों को मिलेगी प्राथमिकता

locationबरेलीPublished: Feb 19, 2019 06:49:55 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

बरेली से लखनऊ और दिल्ली के लिए उड़ेंगे जहाज

Air services in Bareilly, starting from 28th February, Bareilly passengers will get priority

बरेली में 28 फरवरी से शुरू होगी हवाई सेवा, बरेली के यात्रियों को मिलेगी प्राथमिकता

बरेली। बरेली से हवाई सफर का सपना जल्द पूरा होने वाला है। 28 फरवरी को नाथ नगरी एयर टर्मिनल से घरेलू उड़ान शुरू हो जाएंगी। बरेली से 28 सीटर विमान यात्रियों को लखनऊ और दिल्ली की यात्रा कराएगा। हवाई यात्रा में बरेली के यात्रियों को प्राथमिकता मिलेगी। अगर बरेली से क्षमता के अनुसार यात्री नहीं मिलते है तो लखनऊ के यात्रियों को मौका दिया जाएगा। ऐसा ही दिल्ली से बरेली यात्रा के दौरान किया जाएगा।
लखनऊ-दिल्ली के लिए उड़ेंगे जहाज
नाथ नगरी एयर टर्मिनल से हवाई सेवा शुरू करने के लिए अफसरों ने कमर कस ली है और नाथ नगरी एयर टर्मिनल का कार्य तेजी से चल रहा है। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता से पहले यहाँ से उड़ान शुरू कर दी जाएंगी। 28 फरवरी से शुरू होने वाली हवाई सेवा का शेड्यूल भी करीब करीब फाइनल हो गया है। लखनऊ से विमान बरेली आएगा और बरेली से दिल्ली जाएगा। विमान की सभी सीट बरेली के यात्रियों के लिए रिजर्व रहेंगी अगर बरेली से यात्री कम होते है तो लखनऊ के यात्रियों को मौका मिलेगा। ऐसा ही दिल्ली से बरेली आने वाली फ्लाइट में भी होगा।
मायावती ने किया था शिलान्यास

बरेली से हवाई सफर शुरू करने के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती ने 23 अगस्त 1997 में गौतम बुद्ध नागरिक उड्डयन टर्मिनल का शिलान्यास किया था लेकिन यहाँ पर काम नहीं शुरू हो पाया था। अखिलेश सरकार में बात कुछ आगे बढ़ी और जमीन का अधिग्रहण शुरू हुआ जिसके बाद योगी सरकार आने के बाद यहाँ पर काम में तेजी आई। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इण्डिया इस समय यहाँ पर युद्ध स्तर पर कार्य करा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो