scriptनए साल में मिलेगा हवाई सफर का तोहफा, पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण | Air travel gift will be available in new year, PM Modi will inaugurate | Patrika News
बरेली

नए साल में मिलेगा हवाई सफर का तोहफा, पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण

उम्मीद जताई जा रही है कि लोकसभा चुनाव के पहले ही यहाँ से हवाई सफर शुरू हो जाएगा।

बरेलीJan 02, 2019 / 05:05 pm

jitendra verma

बरेली। नाथ नगरी एयर टर्मिनल से जल्द ही उड़ान शुरू होने की संभावना है और बरेली की जनता को हवाई सफर का तोहफा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने की संभावना जताई जा रही है। पीएमओ ने जिला प्रशासन से एयर टर्मिनल के निर्माण सम्बन्धी जानकारी मांगी है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि लोकसभा चुनाव के पहले ही यहाँ से हवाई सफर शुरू हो जाएगा।
दो माह में शुरू कराने की तैयारी

नाथ नगरी एयर टर्मिनल परियोजना केंद्र और राज्य सरकार की मदद से परवान चढ़ रही है।जमीन व बुनियादी सुविधा मुहैया कराने के लिए राज्य सरकार ने खर्च किया है जबकि एयर टर्मिनल की बिल्डिंग नागरिक उड्डयन मंत्रालय करा रहा है। दो माह के अंदर बरेली से हवाई सफर शुरू कराने की तैयारी है। पहले चरण का काम काफी हद तक पूरा हो चुका है। त्रिशूल एयरबेस के अंदर 191 मीटर टैक्सी-वे बनाने का काम अभी बाकी है। लोकसभा चुनाव से पहले यहां से हवाई सफर शुरू करा कर भाजपा इसे बड़ी उपलब्धि बताएगी जिसके लिए पीएमओ से इसके निर्माण सम्बन्धी जानकारी मांगी गई है।
1997 में हुआ था शिलान्यास

बरेली से हवाई सेवा शुरू कराने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने 23 अगस्त 1997 को गौतमबुद्ध नागरिक उड्डयन टर्मिनल का शिलान्यास एयरफोर्स के त्रिशूल एयरबेस के पास किया था। एयरपोर्ट के लिए 14 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण होना था लेकिन जमीन अधिग्रहित न हो पाने के कारण इसका निर्माण अटका हुआ था। अखिलेश सरकार में एक बार फिर इस दिशा में कोशिश जारी हुई और जमीन का अधिग्रहण किया गया और यहाँ पर एयर पोर्ट बनने की कोशिश परवान चढ़ी। जिसके बाद अब योगी सरकार में इसे बनाने का काम चल रहा है। योगी सरकार में इस एयरपोर्ट का नाम भी बदल गया है अब इसे नाथ नगरी एयरपोर्ट के नाम से जाना जाएगा।यहाँ से हवाई उड़ान के लिए त्रिशूल एयरबेस के रनवे का प्रयोग होगा।

Home / Bareilly / नए साल में मिलेगा हवाई सफर का तोहफा, पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो