script

कर्ज से परेशान होकर किसान ने कर ली थी आत्महत्या, Akhilesh Yadav को पता चला तो बुला लिया परिवार और फिर……

locationबरेलीPublished: Sep 15, 2019 05:33:06 pm

Submitted by:

jitendra verma

Akilesh Yadav ने प्रदेश सरकार से पीड़ित परिवार को 20 लाख रूपये मुआवजा देने की भी मांग की।

कर्ज से परेशान होकर किसान ने कर ली थी आत्महत्या, Akhilesh Yadav को पता चला तो बुला लिया परिवार और फिर......

कर्ज से परेशान होकर किसान ने कर ली थी आत्महत्या, Akhilesh Yadav को पता चला तो बुला लिया परिवार और फिर……

बरेली। सूदखोरों से परेशान आंवला के पथरी गांव के किसान कुंवर पाल मौर्य की आत्महत्या प्रकरण पर सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने दुख जताया। घटना की जानकारी होने पर उन्होंने अपनी गाड़ी भेजकर पीडि़त परिवार को आंवला से सर्किट हाउस बुलवाया। उन्होंने मृत किसान की पत्नी हरदेई मौर्य व बेटे अनिल मौर्य को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद भी की इसके साथ ही डेढ़ लाख रुपये बाद में पार्टी फंड से दिलाने का आश्वासन भी दिया। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश सरकार से पीड़ित परिवार को 20 लाख रूपये मुआवजा देने की भी मांग की।
दलाल ने ठग लिए ढाई लाख
किसान अपने बेटे अनिल मौर्य ने बताया कि एक दलाल के जरिए पिता ने उसका एडमिशन हैदाबाद के एक नर्सिंग कॉलेज में कराया। वहां से उसकी दो सेमेस्टर की पढ़ाई पूरी हो चुकी है। अनिल ने बताया कि उसका एडमिशन कराने के नाम दलाल ने उसके पिता से ढाई लाख रुपये ठग लिए थे। इस मौके पर सपा नेता महिपाल सिंह यादव ने अखिलेश Akhilesh Yadav के सामने कहा कि अगर वह बी फार्मा का कोर्स करना चाहता है तो वह उसे मुफ्त पढ़वाएंगे।
क्या था मामला
आंवला के पथरी गाँव के किसान कुंवरपाल ने बीते दिनों जंगल में ख़ुदकुशी कर ली। कुंवरपाल ने सूदखोरों से कर्ज ले रखा था जिसका उसे 25 हजार रूपये ब्याज देना पड़ता था। जिससे परेशान होकर उसने पेड़ से लटक कर ख़ुदकुशी कर ली थी। बरेली दौरे के दौरान अखिलेश यादव ने पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद की।

ट्रेंडिंग वीडियो