scriptBIG NEWS धर्म स्थल के पास सिर कटे जानवर का शव फेंक माहौल खराब करने की कोशिश | animal's Dead Body was thrown near religion place | Patrika News

BIG NEWS धर्म स्थल के पास सिर कटे जानवर का शव फेंक माहौल खराब करने की कोशिश

locationबरेलीPublished: Aug 27, 2018 07:24:34 pm

साम्प्रदायिक दृष्टि से अतिसंवेदनशील जिलों में शामिल बरेली की फिजा खराब करने की कोशिश की जा रही है।

Communal Tenssion

BIG NEWS धर्म स्थल के पास सिर कटे जानवर का शव फेंक माहौल खराब करने की कोशिश

बरेली। साम्प्रदायिक दृष्टि से अतिसंवेदनशील जिलों में शामिल बरेली की फिजा खराब करने की कोशिश की जा रही है। कांवड़ यात्रा को लेकर बिथरी चैनपुर में दोनों समुदाय खुलकर आमने सामने आ गए। बिथरी के बाद अब दुनका में माहौल खराब करने की कोशिश की गई। दुनका में किसी शरारती तत्व ने एक धार्मिक स्थल के पास जानवर का सिर डाल दिया जिससे एक समुदाय नाराज हो गया और उसने चौकी का घेराव कर दिया। पुलिस ने किसी तरह से लोगों को कार्रवाई का भरोसा दिलाकर शांत किया।
जानवर का सिर कटा शव फेंका

धार्मिक त्यौहार को लेकर दुनका में धर्मस्थल के पास ताजिया बनाने का काम चल रहा है। रात 10 बजे तक लोग काम कर अपने घरों को वापस लौट गए थे। रात में किसी खुराफाती ने जानवर के बच्चे का सिर कटा शव धर्म स्थल के पास फेंक दिया। रविवार सुबह लोगों ने जब ये देखा तो आक्रोशित हो गए।पुलिस को जब इसकी भनक लगी तो चौकी से पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और शव को वहां से हटा दिया। इस बीच लोग कार्रवाई की मांग करते हुए चौकी पर एकत्र हो गए और चौकी का घेराव कर दिया। बाद में पुलिस के समझाने पर लोग माने। शाही थाने के प्रभारी निरीक्षक सुधीश सिंह सिरोही ने बताया कि इस मामले में अनिल और तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि शुरुआती पूछताछ में सामने आया है कि जानवर की बीमारी के चलते मौत हो जाने पर उसे दफना दिया गया था जिसके बाद कुत्तों ने शव को निकाल लिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी कुत्तों के नोचने के निशान आए हैं। फिलहाल मामले की विवेचना की जा रही है और इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।
सावन के बाद अब मोहर्रम की चिंता

सावन माह में कांवड़ यात्रा के दौरान कई जगह रास्ते को लेकर विवाद हुआ। खेलम में रास्ते का विरोध करने वालों पर पुलिस ने कार्रवाई कर दी जिससे विरोध करने वाले तमाम लोग गांव छोड़ कर चले गए थे वहां से पुलिस ने सकुशल कांवड़ यात्रा सम्पन्न कराई जिसके बाद सावन के अंतिम सोमवार को बिथरी चैनपुर के उमरिया गांव के लोगों ने खजुरिया गांव से निकलने वाली कांवड़ यात्रा का विरोध कर दिया जिससे मामले ने तूल पकड़ लिया और भाजपा विधायक को पुलिस ने नजरबंद कर दिया। इसके बाद एक बार फिर कांवड़ यात्रा निकालने की कोशिश की गई तो दोनों पक्ष सड़क पर आ गए। कांवड़ यात्रा के विरोधी पक्ष ने हाथों में हथियार लेकर गांव में सड़क पर डेरा डाल दिया जब इसकी भनक दूसरे पक्ष को हुई तो दूसरे पक्ष के लोग हाइवे पर उतर आए। पुलिस ने किसी तरह से भीड़ को खदेड़ा। इस मामले में पुलिस ने दोनों तरफ़ के 900 से ज्यादा लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। वहीं कांवड़ यात्रा न निकलने से नाराज लोग अब मोहर्रम के जुलूस का विरोध कर सकते हैं जिसको लेकर प्रशासन की चिंता बढ़ गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो