भू माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई न होने पर डिप्टी सीएम केशव ने उठाया कड़ा कदम

Santosh Pandey

Publish: Sep, 17 2017 07:19:02 (IST)

Bareilly, Uttar Pradesh, India
भू माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई न होने पर डिप्टी सीएम केशव ने उठाया कड़ा कदम

सरकार के कार्यों की अपडेट जानकारी आम नागरिक भी पूछ सकेगा

बरेली। प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य रविवार को स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत करने बरेली पहुँचे। अभियान की शुरुआत के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यो की समीक्षा की और अफसरों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। अब तक जिले में एंटी भू माफिया टीम द्वारा कोई बड़ी कार्रवाई न किए जाने पर हैरानी भी जताई।

सम्पूर्ण स्वच्छता कार्यक्रम पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि भारी संख्या में शौचालय बन रहे हैं। इनका सत्यापन कराये। इससे गांव में स्वच्छता का वातावरण दिखाई भी पड़ना चाहिये। ओडीएफ गांवों की जानकारी जनप्रतिनिधियों को देंं। प्रधानमंत्री आवास योजना ठीक से क्रियान्वित हो। उन्होंने अफसरों से कहा कि एन्टी भूमाफिया की कार्रवाई तेजी से हो। अब तक जनपद में एन्टी भूमाफिया की किसी बड़ी कार्यवाही नही होने पर आश्चर्य व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सरकारी जमीन पर अवैध कब्जों को चिन्हीकृत कर कार्रवाई की जाये।

पिछले दिनों जिला अस्पताल में हुये विवाद के बारे में भी डिप्टी सीएम ने सीएमओ, सीएमएस व जिला प्रशासन के अफसरों से पूछताछ की। उप मुख्यमंत्री ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि सभी विभागों के अधिकारियों को बिना किसी दबाव के सही कार्य करने का अवसर दिया गया हैं कोई आम व्यक्ति भी सरकार के कार्य की जानकारी कर सकता है। इससे सरकारी मशीनरी को कोई एतराज नही होना चाहिये, बल्कि विस्तार से जन मानस को सरकारी कार्यों की जानकारी दी जाये। जनप्रतिनिधियों द्वारा पूछे जाने वाली बातों को तवज्जो दिया जाये। हर योजना की जानकारी जनप्रतिनिधियों को पूर्व से दें ताकि वह भी निर्माण के दौरान देख सके।

उप मुख्यमंत्री ने बीएसए के कार्यो पर असंतोष व्यक्त किया। जनप्रतिनिधियों ने फतेहगंज पश्चिमी के विद्युत विभाग के जेई के कार्य व्यवहार की शिकायत की जिस पर उप मुख्यमंत्री ने अधीक्षण अभियन्ता विद्युत को कार्यवाही के निर्देश दिये। विद्युत ट्रांसफर्मर मरम्मत हेतु सामान काफी संख्या में बरेली आ गया हैं एक सप्ताह में खराब ट्रांसफार्मर तेजी से बदल जाएंगे। सेतु निगम के 9 कार्यों की समीक्षा में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जहां बहुतायत में जनसामान्य को सहूलिय मिल रही हो वहां प्राथमिकता पर निर्माण पूर्ण कराये। एनओसी जैसे कार्यो में प्रभावी कार्रवाई करें। भोजीपुरा, बहेडी में अवैध खनन परिवहन चेक कराने के निर्देश दिये। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अवैध खनन पूर्णतः प्रतिबन्धित हो लेकिन इसकी आड में किसी जरुरत मन्द व्यक्ति द्वारा अपने खेत से अपने घर पर किसी कार्य के लिए लाने वाले मिट्टी ट्राली जो अधिकतम 10 ट्राली तक मान्य है को अनावश्यक परेशान नहीं किया जाये।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned