scriptअशोका फोम की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, वायुसेना की गाड़ियां बुलानी पड़ी | Ashoka foam factory caught fire, IAF vehicles were called | Patrika News

अशोका फोम की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, वायुसेना की गाड़ियां बुलानी पड़ी

locationबरेलीPublished: Oct 01, 2019 06:20:51 am

Submitted by:

jitendra verma

देर रात तक आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका था।

अशोका फोम की फैक्ट्री में लगी भीषड़ आग, वायुसेना की गाड़ियां बुलानी पड़ी

अशोका फोम की फैक्ट्री में लगी भीषड़ आग, वायुसेना की गाड़ियां बुलानी पड़ी

बरेली। फरीदपुर के जेड गांव में स्थित अशोका फोम की फैक्ट्री में सोमवार रात भीषण आग लग गई। फैक्ट्री में प्लास्टिक का सामान और फोम के गद्दे होने की वजह से देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। 50 मीटर तक ऊंची आग की लपटे काफी दूर से देखी जा सकती थी। आग पर काबू पाने के लिए जिले भर से दमकल की गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। जिसके बाद सेना और वायुसेना की गाड़ियों को भी आग पर काबू पाने के लिए बुला लिया गया। देर रात तक आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका था। सीएफओ और सीओ फरीदपुर के साथ ही पुलिस और प्रशासन के अफसर मौके पर डटे हुए हैं।
आग बुझाने के पर्याप्त इंतजाम नहीं
आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है जिस गोदाम में आग लगी है उसमे फोम के गद्दे, कुर्सियां और ज्यादातर प्लास्टिक का ही सामान था। जिससे आग ने भयानक रूप ले लिया। वहीं फैक्ट्री में भी आग से निपटने के लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं थे। दमकल की गाड़ियों में पानी समाप्त होने के बाद उन्हें गोदाम में पानी नहीं मिला जिसके कारण दूसरे गोदामों से पानी की व्यवस्था की गई।
पहले भी लग कई बार लग चुकी आग
अशोका फोम में आग लगने का ये कोई पहला मामला नहीं है बल्कि इसके पहले भी इनके यहां कई बार भीषण
आग लग चुकी है। अशोका फोम के सिविल लाइंस स्थित शो रूम में भी कई बार आग लग चुकी है जिसे बुझाने के लिए दमकल विभाग को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो