scriptमदरसे में मनाई गई अटल जी की जयंती, केक काटा और परिंदों को मिली आजादी – देखें वीडियो | atal bihari vajpayee birth anniversary celebrated in Madarsa | Patrika News

मदरसे में मनाई गई अटल जी की जयंती, केक काटा और परिंदों को मिली आजादी – देखें वीडियो

locationबरेलीPublished: Dec 25, 2018 08:07:46 pm

Submitted by:

jitendra verma

मदरसे में पढ़ने वाले छात्रों और स्टॉफ को सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों के लिए चलाई जा रही योजनाओं की भी जानकारी दी।

atal bihari vajpayee birth anniversary celebrated in Madarsa

मदरसे में मनाई गई अटल जी की जयंती, केक काटा और परिंदों को मिली आजादी – देखें वीडियो

बरेली। भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयन्ती मदरसा इस्लामिया अरबिया ईशा अतुल उलूम में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाई गयी। भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के तत्वावधान में मदरसे में अटल जी के जयंती के अवसर पर केक काटा गया और परिंदों को आजादी दिलाई गई। इस मौके पर अल्पसंख्यक मोर्चे की प्रदेश मंत्री डॉ0 नाज़िया आलम और डॉ0 एस.ई.हुदा ने मदरसे में पढ़ने वाले छात्रों और स्टॉफ को सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों के लिए चलाई जा रही योजनाओं की भी जानकारी दी।
योजनाओं की दी जानकारी

इस अवसर पर अल्पसंख्यक मोर्चा की प्रदेश मंत्री डॉ. नाज़िया आलम ने केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही अल्पसंख्यक समाज से सम्बन्धित योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया एवं योजनाओं से संबंधित पत्रिका का वितरण किया।उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि भारत रत्न स्व०अटल बिहारी वाजपेयी ने इस देश को सबका साथ सबका विकास के पथ पर चलने को मार्गदर्शित किया जिसका अनुसरण करते हुए भारतीय जनता पार्टी आज विकास के पथ पर सभी समाज को साथ ले कर आगे बढ़ रही है।
दुनियाबी तालीम की भी जरूरत है

इस मौके पर डॉ0 एस.ई.हुदा ने मदरसे के बच्चों और शिक्षकों को ख़िताब करते हुये कहा कि मौजूदा वक्त में दीनी तालीम के साथ-साथ दुनियावी तालीम की भी बहुत ज़रूरत है। हम चाहते हैं कि मदरसा छात्रों के एक हाथ मे कुरान और एक हाथ मे कंप्यूटर हो तथा मदरसे मुख्य धारा एजुकेशन के साथ जुड़े तथा देश को विश्व गुरु बनाने में अपना सहयोग सुनिश्चित कर सकें।इसी विचार को आगे बढ़ाते हुए उत्तर-प्रदेश की योगी सरकार ने मदरसों को ऑनलाइन करने की पहल की है जिसके माध्य्म से मदरसों में व्याप्त अनियमितताओं को रोकने में मदद मिलेगी ,शिक्षा व्यवस्था में सुधार होगा ,वज़ीफे से संबंधित समस्याओं को दूर करने में आसानी होगी।
ये रहें मौजूद
कार्यक्रम का संचालन आकिल के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से मदरसे के प्रबंधक हाजी अब्दुल सलाम खां,मदरसे के प्रिंसीपल हाफ़िज़ सलीम ,जमील-उर रहमान,शहरोज़ खान,आशू बेग,वसीम खान,सादिक़ आदि उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो