scriptAttempt to cheat by creating fake website of Shri Ram temple of Ayodhy | अयोध्या के श्रीराम मंदिर की फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी की कोशिश, प्रसाद भेजने, वीआईपी पास देने, चंदा लेने का दिया झांसा | Patrika News

अयोध्या के श्रीराम मंदिर की फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी की कोशिश, प्रसाद भेजने, वीआईपी पास देने, चंदा लेने का दिया झांसा

locationबरेलीPublished: Jan 22, 2024 11:10:39 am

Submitted by:

Avanish Pandey

बरेली। अयोध्या के श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश में राम लहर चल रही है। साइबर ठग इस माहौल और लोगों को आस्था का फायदा उठा रहे हैं। ठग लोगों को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के वीआईपी पास देने, प्रसाद भेजने और चंदा लेने के नाम पर ठगने की कोशिश कर रहे हैं।

ram_1.jpg
साइबर ठग लोगों के व्हाट्सएप पर भेज रहे लिंक

साइबर ठग लोगों के व्हाट्सएप पर अपना लिंक भेजकर श्रीराम मंदिर की फर्जी वेबसाइट के जरिये पास देने और प्रसाद भेजने के नाम पर धोखाधड़ी की कोशिश कर रहे हैं। वे लोगों को फर्जी क्यूआर कोड भेजकर चंदा लेने की कोशिश कर रहे हैं। लोगों को लिंक व क्यूआर कोड भेजते समय ठग उसके साथ श्रीराम मंदिर की तस्वीर का प्रयोग भी कर रहे हैं। इसलिए कई राज्यों की पुलिस ने जनता को इस बारे में जागरूक किया है।
साइबर सेल की जारी की गई गाइडलाइन

बरेली पुलिस ने सोशल मीडिया के जरिये लोगों को आगाह किया है कि वह अनजान नंबर से आने वाले संदेशों का जवाब न दें। किसी तरह के प्रलोभन या झांसे में न आएं। श्रीराम मंदिर के नाम पर ऑनलाइन चंदा देने से बचें। अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट ने भी लोगों को किसी झासे में न फंसने व सावधानी बरतने की सलाह दी है। एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि साइबर ठग आस्था के नाम पर लोगों से ठगी कर सकते हैं। इसलिए सतर्क रहने की जरूरत है। लोगों को सावधान करने के लिहाज से साइबर सेल की ओर से गाइडलाइन जारी की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो