चुनाव आचार संहिता से पहले यहां एयरपोर्ट का उदघाटन, उड़ान बाद में

यहाँ से उड़ान 15 अप्रेल के आस पास शुरू होने की सम्भावना है।

By: jitendra verma

Updated: 10 Mar 2019, 02:05 PM IST

बरेली। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले बरेली एयरपोर्ट का उद्घाटन कर दिया गया। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने मुंबई से टेलीकांफ्रेंसिंग के जरिए जनता को ये तोहफा दिया। बरेली में केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार और प्रदेश सरकार में मंत्री नंदगोपाल नंदी ने फीता काट कर एयर टर्मिनल की बिल्डिंग का लोकार्पण किया। आचार संहिता लगने से पहले एयरपोर्ट का उद्घाटन तो गया लेकिन यहाँ से उड़ान 15 अप्रेल के आस पास शुरू होने की सम्भावना है।

9 एयरपोर्ट और शुरू होंगे

बरेली एयरपोर्ट की शुरुआत करते हुए मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा कि आज इस देश की बागडोर एक परम्तपस्वी के हाथ मे है तो प्रदेश की बागडोर एक कर्मयोगी के हाथ मे है। प्रधानमंत्री मोदी की उड़ान स्कीम सब उड़े सब जुड़े, हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज की यात्रा करे। मुख्यमंत्री योगी की प्रेरणा से हम लोग काम कर रहे है उनका उद्देश्य है कि हर मंडल मुख्यालय देश की राजधानी और प्रदेश की राजधानी व देश के बड़े शहरों से जुड़े। हम बहुत सारे एयरपोर्ट खोल रहे है और अभी 9 एयरपोर्ट और खोल रहे हैं।

नहीं बदला नाम
इस एयर टर्मिनल का नाम नाथ नगरी एयर टर्मिनल रखने का प्रस्ताव प्रदेश सरकार ने पास किया था लेकिन अभी इस एयरपोर्ट का नाम बदला नहीं गया है। उद्घाटन के अवसर पर लगे पोस्टर बैनर में बरेली एयरपोर्ट ही लिखा गया है।

मायावती ने किया था शिलान्यास

बरेली से हवाई सेवा शुरू कराने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने 23 अगस्त 1997 को गौतमबुद्ध नागरिक उड्डयन टर्मिनल का शिलान्यास एयरफोर्स के त्रिशूल एयरबेस के पास किया था। एयरपोर्ट के लिए 14 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण होना था लेकिन जमीन अधिग्रहित न हो पाने के कारण इसका निर्माण अटका हुआ था। अखिलेश सरकार में एक बार फिर इस दिशा में कोशिश जारी हुई और जमीन का अधिग्रहण किया गया और यहाँ पर एयर पोर्ट बनने की कोशिश परवान चढ़ी। जिसके बाद अब योगी सरकार में इसे बनाने का काम शुरू हुआ था। यहाँ से हवाई उड़ान के लिए त्रिशूल एयरबेस के रनवे का प्रयोग होगा।

jitendra verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned