scriptBareilly News: 35 विद्यालय कर्मचारियों का वेतन काटा, अनुपस्थित रहने का आरोप, जांच शुरू | Bareilly News: Salary of 35 school employees deducted, accused of being absent, investigation started | Patrika News
बरेली

Bareilly News: 35 विद्यालय कर्मचारियों का वेतन काटा, अनुपस्थित रहने का आरोप, जांच शुरू

18 कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में गैर हाजिर रहने के आरोप में 35 कर्मचारियों का मानदेय काट दिया गया। इसको लेकर खलबली मची हुई है। मामले की शिकायत डीएम से की गई।

बरेलीJul 06, 2024 / 11:25 am

Avanish Pandey

बरेली। 18 कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में गैर हाजिर रहने के आरोप में 35 कर्मचारियों का मानदेय काट दिया गया। इसको लेकर खलबली मची हुई है। मामले की शिकायत डीएम से की गई। कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि उनका शोषण किया जा रहा है। इस पूरे मामले में अब जांच शुरू हो गई है।
पोर्टल पर गड़बड़ी की वजह से नहीं होती ऑनलाइन उपस्थिति

पोर्टल की तकनीकी खामियों की वजह से ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज ही नहीं हो पाती। कई बार मोबाइल फोन स्विच ऑन-ऑफ करके भी प्रयास किया जाता है, लेकिन कुछ नहीं हो पाता। महिला कर्मियों का आरोप है कि 7 अप्रैल को मतदान के दिन का भी उनका वेतनमान काटा गया है, जबकि डीएम की ओर से अवकाश घोषित किया गया था। पोर्टल पर गड़बड़ियों का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है।
वेतन काटे जाने से आक्रोशित कर्मचारियों ने बीएसए और डीएम से की शिकायत

रसोइया, चपरासी और चौकीदार, ज्यादातर चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के पास अपना एंड्रायड फोन भी नहीं है। उन्हें वार्डन व अन्य शिक्षकों से मोबाइल लेकर पोर्टल पर उपस्थिति लगानी पड़ती है। ग्रामीण क्षेत्रों में नेटवर्क और पोर्टल की तकनीकी खामियों के चलते कई बार पोर्टल चलता ही नहीं है।चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मियों के अनुसार उनका मासिक मानदेय 6 से 7 हजार के बीच है। इसमें कटौती होने पर परिवार का भरण-पोषण और बच्चों की शिक्षा प्रभावित होती है। बीएसए संजय सिंह ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार पोर्टल पर उपस्थिति दर्ज नहीं होने पर सभी कर्मियों का वेतन नियमानुसार ही काटा जा रहा है। इस मामले में डीएम से कमेटी गठित कर पूरे मामले की जांच कराए जाने की मांग की गई है।

Hindi News/ Bareilly / Bareilly News: 35 विद्यालय कर्मचारियों का वेतन काटा, अनुपस्थित रहने का आरोप, जांच शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो