Corona Vaccination को लेकर उलमा ने की अपील, बोले- कोरोना वैक्सीन लगवाना इस्लाम में जायज

Highlights

- ऑल इंडिया तंजीम उलमा इस्लाम के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने की प्रेसवार्ता

- कहा- कोरोना वैक्सीन में ऐसा कोई पदार्थ नहीं, जो इस्लाम में नाजायज हो

- कोविड वैक्सीन को लेकर फैल रही अफवाहों पर रोक लगाने की अपील

By: lokesh verma

Published: 20 Jan 2021, 10:32 AM IST

बरेली. एक तरफ जहां घरों में पर्चे फेंककर कोरोना वैक्सीन को लेकर असामाजिक तत्वों ने अफवाह फैलाने का कृत्य किया था। वहीं, अब बरेलवी मसलक के उलमा ने कोरोना वैक्सीन को जायज ठहराते हुए इसे लगवाना जरूरी बताया है। ऑल इंडिया तंजीम उलमा इस्लाम के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर कहा है कि शरीयत में जान बचाने को फर्ज करार दिया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कोरोना वैक्सीन में ऐसा कोई पदार्थ नहीं है, जो इस्लाम में नाजायज हो।

यह भी पढ़ें- Corona Vaccination : भारत बायोटेक की सलाह, ये लोग न लगवाएं कोरोना वैक्सीन

दरअसल मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने पत्रकारवार्ता के दौरान कहा कि तंजीम से जुड़े उलमा की बैठक की गई है, जिसमें कोविड वैक्सीन को लेकर फैल रही अफवाहों पर रोक लगाने की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की महामारी से पूरी दुनिया प्रभावित है। इसके चलते लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इसी बीच कोरोना की वैक्सीन आना राहत की बात है, लेकिन कुछ लोग वैक्सीन को लेकर बेवजह बहस कर रहे हैं। मौलाना ने कहा कि किसी भी प्रमाण के बगैर टिप्पणी करना इस्लामी मान्यता के अनुसार ठीक नहीं है।

उन्होंने कहा कि इस्लाम ने हमेशा से ही जीवन बचाने को ही प्राथमिकता दी है और शरीयत में जान बचाने को फर्ज करार दिया गया है। उन्होंने बताया कि उलमा की टीम ने मेडिकल के विशेषज्ञों से कोरोना वैक्सीन के संबंध में मुकम्मल जानकारी ली है, जिससे साफ हो चुका है कि वैक्सीन में कोई नाजायज चीज नहीं मिली है। इसलिए कोरोना वैक्सीन का इस्तेमाल जायज है। इस दौरान मौलाना ताहिर रजा फरीदी, मौलाना गुलाम मुस्तफा, मौलाना मुजाहिद हुसैन, मुफ्ती हाशिम रजा, मुफ्ती तौकीर अहमद, मौलाना अफसार अहमद, अनवर रजा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- राम मंदिर धन संग्रह को लेकर नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी का भाजपा पर हमला, कहा पहले पिछले चंदे की रकम का हिसाब हो

coronavirus
Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned