टिकट न मिलने से नाराज नेताओं ने बनाया अलग मोर्चा, भाजपा के खिलाफ उतारे प्रत्याशी

बीजेपी से टिकट न मिलने से नाराज नेताओं ने अलग मोर्चा बना लिया है और बीजेपी के खिलाफ प्रत्याशी उतार दिए हैं।

By: अमित शर्मा

Published: 12 Nov 2017, 12:01 PM IST

बरेली। नगर निकाय चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोर शोर से चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं। इन सब के बीच टिकट न मिलने से नाराज लोगों ने पार्टियों की टेंशन बढ़ा दी है। सपा में मेयर का टिकट न मिलने से नाराज सपा के वरिष्ठ नेता अनिल शर्मा ने पार्टी को अलविदा कह दिया उनके भाजपा में जाने की संभावना है वहीं दूसरी तरफ भाजपा की भी मुश्किलें कम नहीं है। मेयर प्रत्याशी से तमाम कैडर वाले नेता नाराज हैं तो पार्षद का टिकट न मिलने पर 23 वार्डों में बीजेपी के बागी चुनाव मैदान में कूद पड़े हैं।

बरेली विकास मोर्चा बना


बीजेपी से टिकट न मिलने से नाराज नेताओं ने बरेली विकास मोर्चा बना लिया है और उन्होंने 23 वार्डों में बीजेपी के खिलाफ प्रत्याशी उतार दिए हैं। जिनमें वार्ड 67 से सुदेश कुमार गुप्ता, वार्ड 61 बबिता, वार्ड 55 सैदपुर हाकिंस से कौशल चतुर्वेदी, वार्ड तीन छोटी बिहार से रामनाथ राणा, वार्ड 14 ब्रह्मपुरा से नन्द किशोर पटेल, वार्ड 65 सुरेश शर्मा नगर कैलाश चंद्र पाठक, वार्ड 19 से प्रियंका मिश्रा, वार्ड 18 से कृष्णपाल राठौर, वार्ड 58 से सचिन कुमार, वार्ड 46 से अपर्णा सिंह, वॉर्ड 16 से ओमकार पटेल, वार्ड 10 सतेंद्र सक्सेना, वार्ड 19 गीता रावत, वार्ड 18 से जेपी सिंह, वार्ड 70 से विजेंद्र पाल समेत अन्य वार्डों में भी बीजेपी के खिलाफ बागी प्रत्याशी उतरे हैं।


रूठों को मनाने का दौर शुरू

मेयर पद पर सबसे ज्यादा घमासान मचा हुआ है। भाजपा में मेयर का टिकट बसपा से बीजेपी में आए उमेश गौतम को मिला है बीजेपी से 37 दावेदारों ने आवेदन किया था जिसमें कैडर के नेता के साथ ही संघ की पसंद के नेता भी थे। टिकट को लेकर काफी घमासान मचा रहा लेकिन बाजी उमेश गौतम के हाथ लगी। जिससे कुछ नेता नाराज बताए जा रहे हैं जिनको मनाने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता जुटे हुए हैं। वहीं सपा के मेयर प्रत्याशी डाक्टर आईएस तोमर भी रूठों को मनाने के लिए उनके घर पहुंच रहे हैं।


सपा में भितरघात करने वालों पर नजर

तमाम निकायों में समाजवादी पार्टी के भी बागी प्रत्याशी उतारे गए हैं। जिलाध्यक्ष शुभलेश यादव का कहना है कि पार्टी के एक पुराने बड़े नेता के इशारे पर ये प्रयाशी उतारे गए हैं इन पर नजर रखी जा रही है। इन नेता ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर आए अविश्वास प्रस्ताव में भी विरोधियों का साथ दिया था।

BJP Congress
Show More
अमित शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned