scriptमोदी सरकार की नई पहल बरेलवी मौलवी भी सेना में बनेंगे धर्मगुरु | Barelavi clerics to be recruited in Army | Patrika News

मोदी सरकार की नई पहल बरेलवी मौलवी भी सेना में बनेंगे धर्मगुरु

locationबरेलीPublished: Jun 24, 2019 06:22:10 pm

Submitted by:

jitendra verma

उन्होंने केन्द्र सरकार के दूत की हैसियत से सेना के जर्नल का दारूल ऊलूम देवबंद पहुंचने का भी स्वागत किया।

Barelavi clerics to be recruited in Army

मोदी सरकार की नई पहल बरेलवी मौलवी भी सेना में बनेंगे धर्मगुरु

बरेली। बरेलवी मसलक से जुड़े मौलवी भी सेना में भर्ती में होंगे। तन्जी़म उलमा-ए-इस्लाम के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना शहाबुद्दीन रज़वी ने कहा है कि कुछ दिनों पहले उनके पास भी केंद्र सरकार की तरफ से सुन्नी सूफी उलेमा की भर्ती का प्रस्ताव आया है। प्रस्ताव मिलने के बाद दानिश्वरों और उलेमाओं से विचार विमर्श किया जा रहा है। जो उलेमा सेना में भर्ती होना चाहते हैं उनका डाटा एकत्र किया जा रहा है। ऐसे करीब 100 आलिम कामिल लोगों का डाटा एकत्र कर केंद्र सरकार को भेजा जाएगा। उन्होंने केन्द्र सरकार के दूत की हैसियत से सेना के जर्नल का दारूल ऊलूम देवबंद पहुंचने का भी स्वागत किया।
ये भी पढ़ें

डीएम की अनूठी पहल: बेसहारा गाय खाएंगी फल और सब्जियां

उलेमाओं ने किया स्वागत

तंजीम उलेमा इस्लाम के राष्ट्रीय महासचिव ने केंद्र सरकार की पहल का स्वागत करते हुए कहा कि उलेमाओं के लिए भी ये एक अच्छा मौका है। इससे काबिल उलेमा किसी अच्छे मुकाम पर पहुंच जाएंगे और उन्हें देश और अपने परिवार की अच्छे से सेवा करने का मौका मिलेगा। बता दें कि सेना की बटालियन में हर धर्म के लोग इबादत करते हैं और इबादत कराने के लिए धर्म गुरु नियुक्त होते है। इसके लिए शास्त्री, ज्ञानी और मौलवी की डिग्री होना आवश्यक है। मदरसों से तालीम हासिल कर चुके और दुनियाबी तालीम में ग्रेजुएट पास लोगों को सेना में जाने का मौका मिलेगा।
ये भी पढ़ें

BEd 2019: आज से आवंटित होंगे कॉलेज, 1.12 लाख अभ्यर्थियों को मिलेगा मौका

सम्पर्क कर रहे हैं लोग

तंजीम के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना शहाबुद्दीन ने बताया कि बरेलवी मसलक के जुड़े लोग सेना में भर्ती होने के लिए उनसे सम्पर्क कर रहे हैं और मालूमात कर रहे हैं। बड़े पैमाने पर सेना में धर्म गुरुओं की भर्ती होनी है इस लिए यहाँ से 100 लोगों का डाटा एकत्र कर केंद्र सरकार को भेजा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो