scriptबरेली: चीखती रहीं महिलाएं लेकिन नहीं रुकी BDA की कार्रवाई, 100 अवैध मकान किए जमींदोज, कई रडार पर | bda runs bulldozers on 100 illegal houses in bareilly | Patrika News

बरेली: चीखती रहीं महिलाएं लेकिन नहीं रुकी BDA की कार्रवाई, 100 अवैध मकान किए जमींदोज, कई रडार पर

locationबरेलीPublished: May 18, 2022 03:05:13 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

बरेली विकास प्राधिकरण ने बिचपुरी गांव में अवैध कब्जा करके बनाये गए 100 मकानों को जमींदोज किया है, जबकि अभी चंदपुर और डोहरिया गांव के 500 मकानों पर बुलडोजर चलना बाकी है।

bda.jpg
योगी सरकार की सत्ता में वापसी के बाद से ही प्रदेश में बुलडोजर की कार्रवाई चालू है। आए दिन कोई न कोई अवैध मकान पर बुलडोजर चलवा कर उन्हें गिराया जाता है। इसी कड़ी में अगली कार्रवाई बरेली में की गई। यहां बरेली विकास प्राधिकरण (Bareilly Development Authority) ने सरकारी जमीन पर बने 100 मकानों को जमींदोज कर दिया है। इसके बावजूद 500 मकान अभी और बीडीए के रडार पर हैं। जिनपर आने वाले दिनों में कार्रवाई की जाएगी। बीडीए ने 4 हेक्टेयर से अधिक जमीन को कब्जामुक्त कराया है, जिसकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपये बताई जा रही है।
ये भी पढ़ें: राजधानी से लेकर गरीब रथ तक, जाने इंडियन रेलवे कैसे तय करती है ट्रेनों के नाम, किसकी क्या रही विशेषता

चीखती रहीं महिलाएं लेकिन नहीं रुकी कार्रवाई

बता दें, बीडीए को अपनी जमीन को कब्जामुक्त कराने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इस दौरान उसे काफी विरोध भी झेलना पड़ा। यहां रोती बिलखती महिलाओं ने कई बार अधिकारियों को रोकने का प्रयास किया। कई महिलाएं बुलडोजर के आगे आ गई जिन्हें वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने हटाया। महिलाएं बीडीए के अधिकारियों के सामने रोती रही, गिड़गिड़ाती रही लेकिन बीडीए के अफसरों ने उनकी एक भी नही सुनी और पूरी जमीन जो कब्जामुक्त करवा लिया गया। अभी तक बरेली विकास प्राधिकरण ने बिचपुरी गांव में अवैध कब्जा करके बनाये गए 100 मकानों को जमींदोज किया है, जबकि अभी चंदपुर और डोहरिया गांव के 500 मकानों पर बुलडोजर चलना बाकी है।
ये भी पढ़ें: गौतमबुद्ध नगर: इस दिन से नहीं चल सकेंगे बिना मीटर वाले ऑटो, आदेश नहीं मानने पर होगी कार्रवाई

अफसरों की मिलीभगत से होता रहा निर्माण

बताया जाता है कि बीडीए की तरफ से यहां रह रहे मकानवासियों को अब तक कई बार घर खाली करने के लिए नोटिस दे चुका है लेकिन अभी तक लोगो ने घर खाली नही किये है। जिसके बाद अब बीडीए पुलिस बल के साथ घरो को खाली करवाकर बुलडोजर चलवा रहा है। बताया ये भी जाता है कि बीडीए कई साल पहले इस जमीन का अधिग्रहण कर किसानों को उनका पेमेंट कर चुका है। लेकिन उसने जमीन पर कब्जा नहीं किया। इस बीच बीडीए के अफसरों की मिलीभगत से वहां निर्माण होते चले गए। जिन किसानो ने जमीन बेची थी उन्ही किसानो ने अन्य लोगो को जमींने बेच दी और लोगो ने वहां पर आलीशान मकान बना लिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो