scriptसावधान हो जाएं आरटीओ की फर्जी वेबसाइट से हो रही ठगी | Be careful from RTO fake website | Patrika News

सावधान हो जाएं आरटीओ की फर्जी वेबसाइट से हो रही ठगी

locationबरेलीPublished: Jan 20, 2019 05:23:53 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

मामला पकड़ में आने के बाद मुख्यालय से पत्र जारी किया गया है

बरेली। परिवहन निगम में फर्जी टिकट बेचने वाली वेबसाइट का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि अब आरटीओ के नाम से फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को ठगने का काम चल रहा है। फर्जी साइट पर तमाम लोगों के लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन समेत अन्य आवेदन जमा करा लिए गए। जब आवेदकों का काम नहीं हुआ तो मामला आरटीओ ऑफिस पहुंचा जांच में पता चला कि आरटीओ की इस नाम से कोई वेबसाइट ही नहीं है। मामला पकड़ में आने के बाद मुख्यालय से पत्र जारी किया गया है जिसमे आरटीओ की प्रमाणित वेबसाइट से ही आवेदन करने की हिदायत दी गई है।
www.rtoonline.com के नाम से फर्जी साइट

बताया जा रहा है कि www.rtoonline.com के नाम से एक फर्जी वेबसाइट का संचालन किया जा रहा है जिस पर तमाम लोगों ने लाइसेंस , रजिस्ट्रेशन समेत विभाग से संबंधित अन्य कामों के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है। इस पर आवेदन करने के बाद जब परिवहन विभाग की तरफ से कोई जवाब नहीं आया तो आवेदक कार्यालय पहुंच गए। आवेदकों ने अफसरों को प्रक्रिया पूरी करने का प्रिंट भी दिखाया। प्रिंट पर फर्जी वेबसाइट का नाम देख कर अफसर भी हैरत में पड़ गए। आईटी के लोगों को बुलाकर जांच कराई गई तो पता चला कि वेबसाइट फर्जी है। जबकि परिवहन विभाग की सही वेबसाइट https://parivahan.gov.in/parivahan है।
विभाग ने लोगों को चेताया

बरेली में भी तमाम लोग फर्जी वेबसाइट का शिकार हो कर आरटीओ ऑफिस पहुंच चुके हैं। ये लोग ऑनलाइन आवेदन करने के साथ फीस भी जमा कर चुके है। मामला खुलने के बाद अफसरों ने आरटीओ ऑफिस और गेट पर सही वेबसाइट के पर्चे लगवाए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो