scriptअब 14 मार्च तक भरे जाएंगे बीएड प्रवेश परीक्षा फॉर्म | Bead entrance test form will be filled by March 14 | Patrika News

अब 14 मार्च तक भरे जाएंगे बीएड प्रवेश परीक्षा फॉर्म

locationबरेलीPublished: Mar 12, 2019 03:12:46 pm

Submitted by:

jitendra verma

रुहेलखंड यूनिवर्सिटी ने बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख आखिरी तिथि 14 मार्च तक बढ़ाई, लोकसभा चुनावो को देखते हुए प्रवेश परीक्षा की तिथि में भी बदलाव सम्भव

Bead entrance test form will be filled by March 14

अब 14 मार्च तक भरे जाएंगे बीएड प्रवेश परीक्षा फॉर्म

बरेली। बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यार्थियों को रुहेलखंड यूनिवर्सिटी ने राहत दी है। प्रवेश परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख बढ़ा दी गई है। अब 14 मार्च तक आवेदन फॉर्म भरे जा सकेंगे। 16 मार्च तक फीस जमा होगी। 13 से 17 मार्च तक अभ्यार्थी अपने फॉर्म में आंशिक संसोधन कर सकते है। वहीं एडवाइजरी बोर्ड ने प्रवेश परीक्षा की तिथि संसोधित करने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा है।
प्रवेश परीक्षा की भी बदलेगी तारीख
लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीएड प्रवेश परीक्षा की डेट भी बदली जाएगी। बीएड प्रवेश परीक्षा 11 अप्रेल को प्रस्तावित थी लेकिन लोकसभा के पहले चरण का चुनाव भी 11 अप्रेल को होना है जिसके कारण अब इसमें बदलाव किया जाएगा। यूनिवर्सिटी प्रशासन शासन से राय लेने के बाद ही नई तारीख की घोषणा करेगा।
रुहेलखंड यूनिवर्सिटी को मिली जिम्मेदारी
बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए अभी तक 4.75 लाख अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है जिसमे से 4.25 लाख ने फीस जमा कर दी है। अब आवेदन को चार दिन और मिलने के बाद ये संख्या पांच लाख से ऊपर जाने की संभावना है। इस बार बीएड प्रवेश परीक्षा कराने की जिम्मेदारी रुहेलखंड यूनिवर्सिटी को मिली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो