scriptबीएड प्रवेश परीक्षा वालों के लिए बड़ी ख़बर,कल जारी हो सकती है रैंक | Big news for those who have passed the BED entrance examination | Patrika News

बीएड प्रवेश परीक्षा वालों के लिए बड़ी ख़बर,कल जारी हो सकती है रैंक

locationबरेलीPublished: May 27, 2019 05:10:53 pm

Submitted by:

jitendra verma

सवर्ण आरक्षण के लिए अभी नहीं आया कोई निर्देश

बरेली। बीएड प्रवेश परीक्षा की रैंकिंग मंगलवार को जारी हो सकती है। इसके लिए महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय और एंजेसी के अफसर रिजल्ट को अंतिम रुप देने में लगे हुए हैं। उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम तो पहले ही जारी हो गया था। अब फाइनल रैंक मंगलवार को जारी की जा सकती है। 21 मई को विश्वविद्यालय प्रशासन ने रिजल्ट के तौर पर छात्र-छात्राओं के अंक ही जारी किए थे। तब रैंक जारी नहीं की गई थी।
सवा दो लाख सीटे हैं प्रदेश में

रुहेलखंड विश्वविद्यालय समेत प्रदेश भर के कॉलेजों में बीएड के लिए करीब सवा २ लाख सीटे हैं। कल शाम को रैंक जारी होने के बाद मिशन एडमिशन की दौड़ शुरू हो जाएगी। बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए 6.09 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था और प्रदेश के 15 शहरों में परीक्षा का आयोजन किया गया था। प्रवेश परीक्षा में 5.6 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। अच्छी रैंक पाने वाले छात्रों को राजकीय और एडेड कॉलेज में एडमिशन मिलेगा।
आरक्षण के लिए नहीं मिला कोई निर्देश

गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण का अभी कोई निर्देश यूनिवर्सिटी को नहीं मिला है। विश्वविद्यालय की ओर से शासन को आरक्षण के नियमों तहत पत्र भेजा जा चुका है। अभी तक शासन की ओर से आरक्षण के तहत एडमिशन को लेकर कोई निर्देश जारी नहीं हुआ है।
खेलो पत्रिका Flash Bag NaMo9 Contest और जीतें आकर्षक इनाम, कॉन्टेस्ट मे शामिल होने के लिए http://flashbag.patrika.com पर विजिट करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो