जमीन में दबी मिली थी नवजात बच्ची, बीजेपी विधायक पप्पू भरतौल ने ली भरण पोषण की जिम्मेदारी

जमीन में दबी मिली थी नवजात बच्ची, बीजेपी विधायक पप्पू भरतौल ने ली भरण पोषण की जिम्मेदारी
जमीन में दबी मिली थी नवजात बच्ची, बीजेपी विधायक पप्पू भरतौल ने ली भरण पोषण की जिम्मेदारी

jitendra verma | Updated: 12 Oct 2019, 04:01:00 PM (IST) Bareilly, Bareilly, Uttar Pradesh, India

बच्ची को लेकर भारतीय जनता पार्टी के विधायक राजेश मिश्रा उर्फ़ पप्पू भरतौल ने बड़ी घोषणा की है।

बरेली। दो दिन पहले श्मशान भूमि में खुदाई के दौरान जमीन के तीन फिट नीचे मटके में एक नवजात बच्ची दबी मिली थी। किसी ने ज़िंदा बच्ची को जमीन के नीचे दफन कर दिया था। मृत बच्ची को दफनाने पहुंचे लोगों को ये बच्ची मिली थी। बच्ची को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब बच्ची को लेकर भारतीय जनता पार्टी के विधायक राजेश मिश्रा उर्फ़ पप्पू भरतौल ने बड़ी घोषणा की है। भाजपा विधायक ने बच्ची के पालन पोषण की जिम्मेदारी ली है। भाजपा विधायक का कहना है कि ये बच्ची ईश्वर का वरदान है और हम सरकार योजना बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के तहत इस कन्या की शिक्षा और पालन पोषण की जिम्मेदारी निभाएंगे। विधायक ने बच्ची का नाम सीता रखने का फैसला किया है।

विधायक ने की घोषणा
भाजपा विधायक का कहना है कि जिस तरह राजा जनक को खेत में हल जोतते समय मटकी में एक कन्या मिली थी जो सीता के रूप में प्रसिद्ध हुई । उसी तरह बरेली में भी शमशान भूमि मे एक स्थान पर खुदाई में मटकें में एक कन्या मिली है । यह भी एक ईश्वर का वरदान है । हमने निर्णय लिया है कि इस नवजात बच्ची का हम पढ़ाई से लेकर भरण पोषण तक की ज़िम्मेदारी लेते है । प्रदेश सरकार की योजना बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के तहत हम इस कन्या की शिक्षा और परवरिश का ज़िम्मा लेते है और इसका भी नाम हम सीता ही रखेंगे ।

बच्ची का चल रहा है इलाज
श्मशान में बच्ची मिलने के बाद उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बच्ची की चर्चा सभी की जुबान पर है और लोग बड़ी तादात में बच्ची को देखने के जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं लेकिन किसी को बच्ची से नहीं मिलने दिया जा रहा है। चिकित्स्कों का कहना है कि बच्ची की हालत में सुधार हो रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned