scriptफर्जी मार्कशीट एवं प्रमाण पत्र बनाने का खुलासा, एक गिरफ्तार | Caught by the police who make fake mark sheets and certificates | Patrika News

फर्जी मार्कशीट एवं प्रमाण पत्र बनाने का खुलासा, एक गिरफ्तार

locationबरेलीPublished: Mar 18, 2019 11:20:26 am

Submitted by:

jitendra verma

पुलिस की मानें तो ये लोग काफी लंबे समय से फर्जी मार्कशीट और आय, जाति समेत तमाम फर्जी प्रमाण पत्र बनाने का काम कर रहे थे।

Caught by the police who make fake mark sheets and certificates

फर्जी मार्कशीट एवं प्रमाण पत्र बनाने का खुलासा, एक गिरफ्तार

बरेली। पुलिस ने फर्जी मार्कशीट एवं प्रमाण पत्र बनाने वाले एक गैंग का भंडाफोड़ किया है। सुभाषनगर थाना क्षेत्र के मढ़ीनाथ में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छापा मारा जहाँ पर एक मकान में फर्जी मार्कशीट एवं प्रमाण पत्र बनाने का काम चल रहा था। सुभाषनगर पुलिस ने अमित नाम के युवक को गिरफ्तार किया है। उसके इनके कब्जे से नौ फर्जी मोहर, एक प्रिंटर, एक लैपटॉप, चार टीसी, पांच हाईस्कूल और इंटर की मार्कशीट बरामद हुई है। पुलिस की दबिश से पहले ही दो लोग मौके से भागने में सफल रहे। पुलिस की मानें तो ये लोग काफी लंबे समय से फर्जी मार्कशीट और आय, जाति समेत तमाम फर्जी प्रमाण पत्र बनाने का काम कर रहे थे।
चार साल से कर रहे थे काम

एसपी सिटी अभिनंदन सिंह ने बताया कि इस गैंग के सम्पर्क स्कूल कॉलेज से भी थे और ये फर्जी मार्कशीट और तहसील के प्रमाण पत्र बनाने का काम कर रहे थे। मुखबिर की सूचना पर छापा मार कर अमित नाम के एक युवक को मौके से पकड़ा गया है और मौके से फर्जी मार्कशीट एवं तमाम प्रमाण पत्र एवं फर्जी मार्कशीट बनाने के उपकरण बरामद हुए है। एसपी सिटी का कहना है कि ये गैंग पिछले चार साल से इस काम में लगा हुआ था और इस गैंग ने किस किस को फर्जी मार्कशीट और फर्जी प्रमाण पत्र बना कर दिया है इसकी जांच की जा रही है।
इस तरह हुआ खुलासा

एसपी सिटी ने बताया कि इस तरह की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने इस गिरोह से सम्पर्क किया और एक मृत व्यक्ति की मार्कशीट बनाने के लिए कहा जिस पर इन लोगों ने 1500 रूपये लेकर महेश नाम के व्यक्ति की मार्कशीट बना दी और यह जानने की कोशिश भी नहीं की कि महेश की कई साल पहले मृत्यु हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो