scriptसीजफायर कम्पनी के कर्मचारी ने कोरोना से जीती शुरूआती जंग, परिवार के 6 सदस्य हुए थे संक्रमित | Ceasefire company employee wins initial battle with Corona | Patrika News

सीजफायर कम्पनी के कर्मचारी ने कोरोना से जीती शुरूआती जंग, परिवार के 6 सदस्य हुए थे संक्रमित

locationबरेलीPublished: Apr 10, 2020 10:39:05 am

Submitted by:

jitendra verma

कोरोना संक्रमित 6 लोगों में दो की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य महकमे ने भी राहत की सांस ली है।

बरेली। नोयडा से संक्रमण ले कर बरेली पहुंचे सीजफायर कम्पनी के कर्मचारी ने कोरोना से शुरूआती जंग जीत ली है।युवक की दूसरी जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। इसके पहले युवक की पत्नी की भी जांच रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। हालाँकि अभी परिवार के बाकी चार सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद इन्हे अलग वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। कोरोना संक्रमित 6 लोगों में दो की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य महकमे ने भी राहत की सांस ली है।
परिवार के 6 सदस्य हुए थे संक्रमित
सुभाषनगर का रहने वाला युवक नोयडा की सीजफायर कम्पनी में नौकरी करता था। युवक की 29 मार्च को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिसके बाद उसके परिजनों का भी सैम्पल जांच के लिए भेजा गया था। रिपोर्ट आने के बाद युवक के माता-पिता , भाई-बहन और पत्नी में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। सभी को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था जहाँ इनका इलाज चल रहा है। युवक की पत्नी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे दूसरे वार्ड में क्वारेंटीन कर दिया गया था। अब युवक की भी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे भी परिवार के अन्य सदस्यों से अलग दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया है।
हॉटस्पॉट बना इलाका
युवक का परिवार सुभाषनगर के जिस इलाके में रहता है उसे सरकार ने हॉट स्पॉट घोषित किया हुआ है। इलाके के डेढ़ किलोमीटर के दायरे को सील कर दिया गया है। मोहल्ले के किसी भी सदस्य को घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। यहाँ पर आने जाने वालों रास्तों पर नाकेबंदी कर दी गई है और 24 घंटे पुलिस की तैनाती रहती है। इलाके के लोगों को जरूरत का सामान उपलब्ध कराने के लिए प्रशासन ने डोर टू डोर सप्लाई की व्यवस्था की है। घर से बाहर निकलने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो