scriptनिदा के खिलाफ फतवा देने वालों की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस ने लगाई चार्जशीट | Chargesheet filed against those issuing fatwa against Nida Khan | Patrika News

निदा के खिलाफ फतवा देने वालों की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस ने लगाई चार्जशीट

locationबरेलीPublished: Jan 23, 2019 11:04:01 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

निदा को इस्लाम से खारिज करने का फतवा हुआ था जारी

Chargesheet filed against those issuing fatwa against Nida Khan

निदा के खिलाफ फतवा देने वालों की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस ने लगाई चार्जशीट

बरेली। तलाक पीड़ित महिलाओं के हक की आवाज बुलंद करने वाली आला हजरत हेल्पिंग सोसाइटी की निदा खान को राहत मिली है। निदा खान के खिलाफ फतवा जारी करने वालों के खिलाफ बारादरी पुलिस ने चार्जशीट लगा दी है। निदा खान ने बारादरी थाने में दो एफआईआर कराई थी।पहली एफआईआर निदा ने फतवा जारी करने वाले इमाम और अपने शौहर के खिलाफ दर्ज कराई थी जबकि दूसरी एफआईआर निदा खान की चोटी कटवाने का एलान करने वाले के खिलाफ दर्ज की गई थी।
इस्लाम से खारिज करने का जारी हुआ था फतवा

तीन तलाक पीड़ित निदा खान के खिलाफ पिछले साल इस्लाम से खारिज किए जाने का फतवा शहर इमाम ने जारी किया था। जिसके मुताबिक़ निदा का सामाजिक बहिष्कार करने का एलान किया गया था इस मामले में निदा खान ने एसएसपी से शिकायत की थी जिसके बाद बारादरी थाने में शहर इमाम मुफ़्ती खुर्शीद आलम और निदा के शौहर शीरान रज़ा खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। लम्बी चली विवेचना के बाद विवेचक ने शहर इमाम और निदा के शौहर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है।
चोटी कटवाने का भी हुआ था एलान

पिछले साल जुलाई माह में ही निदा खान की चोटी काटने और उसे पत्थर मार कर देश से बाहर करने वाले को इनाम देने की घोषणा की गई थी। फैजाने मदीना कौंसिल चलाने वाले मोईन सिद्द्की ने ये एलान किया था। इस एलान के बाद निदा ने बारादरी थाने में मोईन और अपने पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो