script रूस में एमबीबीएस एडमिशन दिलाने के नाम पर सात लाख की ठगी, एसएसपी से शिकायत | Cheating of seven lakhs in the name of getting MBBS admission in Russi | Patrika News

रूस में एमबीबीएस एडमिशन दिलाने के नाम पर सात लाख की ठगी, एसएसपी से शिकायत

locationबरेलीPublished: Dec 19, 2023 01:25:14 pm

Submitted by:

Avanish Pandey

बरेली। रूस में एमबीबीएस में एडमिशन दिलाने के नाम पर संजयनगर के युवक से एक कैरियर प्वाइंट संचालक ने सात लाख की ठगी कर ली। मामले की शिकायत एसएसपी से की गई है।

sarvesh.jpg
मेडिकल कॉलेज में बताई अच्छी जान पहचान

बारादरी के संजयनगर गोपालनगर निवासी सर्वेश कुमार ने बताया कि उन्होंने बीएससी बायो से पास किया है। वह एमबीबीएस परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। उन्होंने एक कैरियर प्वाइंट पर संपर्क किया। यहां के संचालक ने यह कहते हुए सर्वेश को झांसें में लिया कि रूस में उसकी मेडिकल कॉलेज में अच्छी जान पहचान है।
दो लाख नकद और पांच लाख दिए ऑनलाइन

उसने सात लाख में एमबीबीएस में एडमिशन कराने का झांसा दिया। बताया कि इसके अलावा एडमिशन, परीक्ष फीस, रहना और आना जाना का खर्च अलग से होगा। सर्वेश ने दो लाख नकद और पांच लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए। इसके बाद न तो आरोपी ने एडमिशन कराया न रुपये वापस किए।
जमीन और जेवर गिरवी रखकर दिए थे रुपये

सर्वेश ने बताया कि माता पिता की जमीन और जेवर गिरवी रखकर रुपये दिए थे। छह दिसंबर को वह रुपये मांगने पहुंचे तो आरोपी आग बबूला हो गया और गाली गलौज करने लगा। दोबारा यहां आने पर जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। उन्होंने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो