scriptरामगंगा के तट पर लगा मेला, डीएम ने हवन पूजन कर चौबारी मेले का किया शुभारम्भ | Chobari fair begins on the banks of river Ramganga in bareilly | Patrika News
बरेली

रामगंगा के तट पर लगा मेला, डीएम ने हवन पूजन कर चौबारी मेले का किया शुभारम्भ

रामगंगा के तट पर 27 नवंबर तक मेले का आयोजन किया जाएगा

बरेलीNov 19, 2018 / 09:32 pm

suchita mishra

बरेली। रामगंगा के तट पर लगने वाले प्रसिद्ध चौबारी मेले का सोमवार को शुभारम्भ हो गया। जिलाधिकारी वीरेन्द्र कुमार सिंह ने रामगंगा चौबारी मेला स्थल पर फीता काट कर एवं हवन पूजन कर विधिवत मेले की शुरआत की। रामगंगा के तट पर 27 नवंबर तक मेले का आयोजन किया जाएगा जिसमे बरेली और उसके आस पास के जिलों के लाखों लोग शामिल होंगे।
घोड़ों की बिक्री के लिए जाना जाता है मेला

चौबारी मेला में शानदार नक्खाशा (घोडों का मेला) के लिए जाना जाता है। इस मेले में दूरदराज से लोग घोड़ों को खरीदने और बेचने के लिए आते है। मेले में तरह तरह के घोड़ों की खरीद फरोख्त की जाती है। इसके साथ ही मेले में घुड़सवारी का भी आयोजन किया जाता है। मेले में इस बार भी गौवंशीय पशुओं की बिक्री नहीं की जाएगी।
सांस्कृतिक कार्यक्रमों का होगा आयोजन
मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा। मेले के शुभारम्भ के बाद जिलाधिकारी ने मेले में लगे संस्कृतिक कार्यक्रमों के स्टाल तथा मेले का निरीक्षण किया। इसके उपरान्त रामगंगा चौबारी में गौशाला का भी निरीक्षण किया।

Home / Bareilly / रामगंगा के तट पर लगा मेला, डीएम ने हवन पूजन कर चौबारी मेले का किया शुभारम्भ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो