तलाक पीड़ित महिलाओं से संवाद करेंगे सीएम योगी, मिल सकता है कोई तोहफा

इस बैठक के दौरान तलाक पीड़ित महिलाएं सीएम को समस्याओं से रूबरू कराएंगी।

संवाद के बाद तलाक पीड़ित महिलाओं के उत्थान के लिए सरकार कोई कदम उठा सकती है।

By: jitendra verma

Published: 24 Sep 2019, 09:53 AM IST

बरेली। केंद्र सरकार (central government) द्वारा तीन तलाक (Triple Talaq) पर मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण कानून बनाए जाने के बाद अब योगी सरकार से भी तलाक पीड़ित महिलाओं को तोहफा मिल सकता है। 25 सितंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adtiyanath) प्रदेश भर की तलाक पीड़ित Talaq victim महिलाओं से संवाद करेंगे। इस बैठक के दौरान तलाक पीड़ित महिलाएं सीएम को समस्याओं से रूबरू कराएंगी। इस बैठक में बरेली मंडल की 19 तलाक पीड़ित महिलाएं हिस्सा लेंगी। माना जा रहा है कि बैठक के बाद प्रदेश सरकार (State government) तलाक पीड़ित महिलाओं के लिए किसी योजना की भी घोषणा कर सकती है।

तलाक पीड़ित महिलाओं से संवाद करेंगे सीएम योगी, मिल सकता है कोई तोहफा

सीएम से बताएंगी समस्या
सीएम के साथ होने वाली बैठक के लिए आला हजरत हेल्पिंग सोसायटी की अध्यक्ष निदा खान भी लखनऊ जाएंगी। निदा खान का कहना है कि वो सीएम से तलाक पीड़ित महिलाओं के लिए रोजगार की मांग करेंगी साथ ही वो इस बात से भी मुख्यमंत्री को अवगत कराएंगी कि कानून बनने के बाद भी थानों में तलाक पीड़ित महिलाओं की सुनवाई नहीं होती है और उन्हें मुकदमा दर्ज कराने के लिए अफसरों का आदेश लाने को कहा जाता है।

तलाक पीड़ित महिलाओं से संवाद करेंगे सीएम योगी, मिल सकता है कोई तोहफा

मिला सकता है तोहफा
बरेली से मेरा हक़ फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी के साथ तमाम तलाक पीड़ित महिलाएं भी आज लखनऊ के लिए रवाना होंगी। फरहत नकवी ने बताया कि सीएम के साथ संवाद में तलाक पीड़ित महिलाएं अपनी अपनी समस्याओं को बताएंगी। इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई है कि इस संवाद के बाद तलाक पीड़ित महिलाओं के उत्थान के लिए सरकार कोई कदम उठा सकती है।

Show More
jitendra verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned