scriptघर में एसी लगवाने में फंसे सीओ, होम थिएटर की भी डिमांड, एसएसपी ने बैठाई जांच | CO got into trouble for getting AC installed in his house, demand for home theatre also increased, SSP ordered investigation | Patrika News
बरेली

घर में एसी लगवाने में फंसे सीओ, होम थिएटर की भी डिमांड, एसएसपी ने बैठाई जांच

बरेली में पुलिस विभाग में सीओ लाइन पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं। सिपाही का आरोप है कि सीओ ने अपने आवास में एसी लगवाया, लेकिन बिल पास नहीं किया। 46 हजार रुपये का होम थियेटर मांगा। देने में असमर्थता जताने पर उसे स्टोर इंचार्ज के पद से हटा दिया गया।पुलिस विभाग में एक के बाद एक भ्रष्टाचार के मामले सामने आ रहे हैं। सीओ मीरगंज के बाद अब सीओ लाइन पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं। सिपाही का आरोप है कि सीओ ने अपने आवास में एसी लगवाया, लेकिन बिल पास नहीं किया। 46 हजार रुपये का होम थियेटर मांगा।

बरेलीJun 16, 2024 / 10:21 pm

Avanish Pandey

बरेली | बरेली में पुलिस विभाग में सीओ लाइन पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं। सिपाही का आरोप है कि सीओ ने अपने आवास में एसी लगवाया, लेकिन बिल पास नहीं किया। 46 हजार रुपये का होम थियेटर मांगा। देने में असमर्थता जताने पर उसे स्टोर इंचार्ज के पद से हटा दिया गया।पुलिस विभाग में एक के बाद एक भ्रष्टाचार के मामले सामने आ रहे हैं। सीओ मीरगंज के बाद अब सीओ लाइन पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं। सिपाही का आरोप है कि सीओ ने अपने आवास में एसी लगवाया, लेकिन बिल पास नहीं किया। 46 हजार रुपये का होम थियेटर मांगा। देने में असमर्थता जताने पर उसे स्टोर इंचार्ज के पद से हटा दिया गया। इस मामले में एसएसपी ने जांच के आदेश दिए हैं।
कार्यालय का एसी खराब हो गया है, वहां नया एसी लगना है

पुलिस लाइन में जीपी स्टोर के इंचार्ज रहे हेड कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार का कहना है कि आरआई (प्रतिसार निरीक्षक) हरमीत सिंह ने बताया कि सीओ लाइन के कार्यालय का एसी खराब हो गया है, वहां नया एसी लगना है। आरआई के मौखिक आदेश पर बीती 6 अप्रैल 2024 को जब वह सीओ कार्यालय पर एसी लगवाने पहुंचा तो बताया गया कि एसी सीओ के सरकारी आवास पर लगना है। इसके बाद 9 अप्रैल को सीओ (पुलिस लाइन) प्रियतोष त्रिपाठी के सरकारी आवास पर एसी लगवा दिया गया। आरोप है कि जब स्टोर इंचार्ज एसी के अनुमति पत्र पर आरआई से हस्ताक्षर कराने के बाद सीओ के पास गया तब उन्होंने हस्ताक्षर न करते हुए इसे एडजेस्ट करने को कहा। साथ ही अनुमति पत्र पर लिखा हुआ पेन से काट दिया।
6 हजार रुपये का सोनी का होम थियेटर पसंद कर गाड़ी में रखवाने

स्टोर इंचार्ज का आरोप है कि इससे पहले मार्च-2024 में सीओ ने अपने आवास के लिए सैमसंग कंपनी का 192 लीटर का फ्रिज व टाटा स्काई का कनेक्शन मय उपकरण के लिया। एसी, टाटा स्काई व फ्रिज तीनों की धनराशि 52800 रुपये होती है, इसका भुगतान नहीं हुआ है। इतना ही नहीं 17 अप्रैल 2024 को सीओ स्टोर इंचार्ज को अपनी सरकारी गाड़ी में बैठाकर बाजार ले गए। गाड़ी में गनर निरंकार सिंह व तरुण भी मौजूद थे। बाजार में एक शोरूम पर जाकर सीओ ने 46 हजार रुपये का सोनी का होम थियेटर पसंद कर गाड़ी में रखवाने को कहा। इस पर स्टोर इंचार्ज ने असहमति जता दी। तभी से सीओ और नाराज हो गए। बकौल स्टोर इंचार्ज सीओ ने उसे चेतावनी देते हुए कहा कि जब तुम इतना काम नहीं करवा सकते तो तुम्हारा स्टोर इंचार्ज बना रहना बेकार है। इसके बाद 20 अप्रैल 2024 को धर्मेंद्र को स्टोर इंचार्ज के पद से हटाकर प्रदीप कुमार कसाना को स्टोर इंचार्ज बना दिया।
मामले की शिकायत एसएसपी तक पहुंची

शिकायत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पास पहुंची तो उन्होंने इस मामले में जांच के आदेश दिए। पिछले महीने स्टोर इंचार्ज पद से हटे धर्मेंद्र कुमार के बयान हुए। स्टोर इंचार्ज के बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। विभाग में अंदरखाने चल रहा भ्रष्टाचार उजागर होने से पुलिस विभाग की काफी फजीहत हो रही है। एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि एसपी दक्षिणी को जांच सौंपी गई है। आरोपों में कितनी सत्यता है यह जांच रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा। उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Bareilly / घर में एसी लगवाने में फंसे सीओ, होम थिएटर की भी डिमांड, एसएसपी ने बैठाई जांच

ट्रेंडिंग वीडियो