scriptभट्टा मालिक से दो लाख की रिश्वत मांगने के आरोप में सीओ मीरगंज दीपशिखा हटाई गई | Patrika News
बरेली

भट्टा मालिक से दो लाख की रिश्वत मांगने के आरोप में सीओ मीरगंज दीपशिखा हटाई गई

मीरगंज क्षेत्राधिकारी दीपशिखा अहिवरन को दो लाख रुपये मांगने और जबरन ट्रैक्टर ट्राली सीज करने के आरोप में गुरुवार देर रात हटा दिया गया। उन्हें जिला मुख्यालय अटैच करते हुए सीओ बहेड़ी अरुण कुमार सिंह को मीरगंज सीओ का अतिरिक्त चार्ज दिया गया।

बरेलीJul 05, 2024 / 11:42 am

Avanish Pandey

दीपशिखा अहिवरन |

बरेली। मीरगंज क्षेत्राधिकारी दीपशिखा अहिवरन को दो लाख रुपये मांगने और जबरन ट्रैक्टर ट्राली सीज करने के आरोप में गुरुवार देर रात हटा दिया गया। उन्हें जिला मुख्यालय अटैच करते हुए सीओ बहेड़ी अरुण कुमार सिंह को मीरगंज सीओ का अतिरिक्त चार्ज दिया गया। सीओ पर बिना खनन अधिकारी और मजिस्ट्रेट के जाकर कार्रवाई करने के आरोप में कार्रवाई की गई है।
क्षेत्राधिकारी दीपशिखा अहिवरन दी थी धमकी 

मीरगंज थाना क्षेत्र के गांव तिलमास निवासी रिफाकत अली ने तत्कालीन एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान से शिकायत की थी। आरोप था कि जेसीबी से मिट्टी खोद कर कच्ची ईंटें बनाई जा रही थीं। क्षेत्राधिकारी दीपशिखा अहिवरन वहां पहुंची और मजदूरों को धमकाने लगीं। आरोप है कि सीओ ने कागज देखने से मना कर दिया और थाने आने को कहा। इसके बाद ट्रैक्टर और मशीन थाने ले जाकर सीज कर दी। आरोप है कि इस दौरान उन्होंने उनसे दो लाख रुपयों की भी मांग की। मामले में तत्कालीन एसएसपी ने एसपी देहात दक्षिणी मानुष पारीक को जांच दी।
प्रशासन की जांच रिपोर्ट में भी फंसी

एसपी देहात दक्षिणी मानुष पारीक की जांच में सामने आया कि सीओ डा. दीपशिखा अहिबरन सिंह ने खनन अधिकारी और मजिस्ट्रेट को जानकारी दिए खुद मौके पर पहुंच कर कार्रवाई की। जिससे लापरवाही, स्वेच्छाचारिता व शासनादेश की अवहेलना की। जिसके आरोप में एसएसपी अनुराग आर्य ने सीओ मीरगंज डा. दीपशिखा अहिबरन सिंह को तत्काल प्रभाव से क्षेत्राधिकारी मीरगंज से हटा कर जिला मुख्यालय सम्बद्ध किया। क्षेत्राधिकारी बहेड़ी अरुण कुमार सिंह को बहेड़ी के साथ-साथ सर्किल मीरगंज का भी प्रभार दिया गया है।

Hindi News/ Bareilly / भट्टा मालिक से दो लाख की रिश्वत मांगने के आरोप में सीओ मीरगंज दीपशिखा हटाई गई

ट्रेंडिंग वीडियो