scriptCommissioner imposed a fine of Rs 1 lakh for installing substandard co | फूड कोर्ट में घटिया निर्माण सामग्री, जंग लगे पाइप लगाने में कमिश्नर ने लगाया एक लाख जुर्माना, स्काईवॉक की गुणवत्ता की जांच करेगी आईआईटी की टीम | Patrika News

फूड कोर्ट में घटिया निर्माण सामग्री, जंग लगे पाइप लगाने में कमिश्नर ने लगाया एक लाख जुर्माना, स्काईवॉक की गुणवत्ता की जांच करेगी आईआईटी की टीम

locationबरेलीPublished: Dec 12, 2023 09:54:29 pm

Submitted by:

Avanish Pandey

बरेली। स्मार्ट सिटी डीडीपुरम में फूड कोर्ट का निर्माण करा रही है। कमिश्नर सौम्या अग्रवाल के निरीक्षण में प्रयोग किए जा रहे लोहे के जंग लगे पाईप पाए गए। कमिश्नर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्यदायी संस्था पर एक लाख का जुर्माना लगाया। वहीं शहर के पटेल चौक पर बनाए जा रहे स्काई वॉक के गुणवत्ता की जांच आईआईटी की टीम को करने के निर्देश दिए है।

skywalk.jpeg

मल्टीलेवल कार पार्किंग का फूड कोर्ट के अंदर से ही बनेगा रास्ता

मंगलवार को कमिश्नर ने बरेली स्मार्ट सिटी की निर्माणाधीन तीन परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया गया। फूड कोर्ट की परियोजना के अंतर्गत खाद्य पदार्थो की बिक्री के लिए आवंटित किए जाने के लिए दुकानें, टू-वीलर पार्किंग एरिया, आमजन के लिए बैठने का स्थान और ग्रीन एरिया आदि का निर्माण किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने निर्देश दिए कि ओपन एरिया में घास और पौधे लगाने पर विशेष ध्यान दिया जाए। फूड कोर्ट के पास बनी मल्टीलेवल कार पार्किंग का फूड कोर्ट के अन्दर से ही रास्ता बनाया जाए।
स्काई वॉक को 31 दिसंबर तक पूरा करने के निर्देश

11.18 करोड रुपये से स्काई वॉक का निर्माण किया जा रहा है। 15 अप्रैल 2022 को ग्रो एवर इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को निर्माण की जिम्मेदारी दी गई थी। 30 नवंबर 2023 को कंपनी को स्काई वॉक का निर्माण कार्य पूरा करना था, लेकिन कंपनी अभी तक उसका निर्माण पूरा नहीं कर सकी है। कमिश्नर ने संबंधित कार्यदायी संस्था और अधिकारी को 31 दिसंबर तक करने का निर्देश दिया है। जिससे नए साल पर शहर के लोगों को स्काई वॉक परियोजना का फायदा मिल सके। स्थल पर सेल्फी प्वाइंट, वेंडिग जोन की व्यवस्था भी की जाएगी।
म्यूजिकल फाउटेंन में आनंद ले सकेंगे लोग

शहर के गांधी उद्यान में म्यूजिकल फाउटेंन का निर्माण किया गया है, जिससे पार्क में घूमने आये बच्चों व अन्य लोगों का मनोरंजन हो सके। कमिश्नर ने निर्देश दिए कि म्यूजिकल फाउटेंन के सौदर्यीकरण के लिए आस-पास की जगह-जगह पर उग रही घास की कटाई छटाई कराकर व्यवस्थित किया जाए। झाड़ियां कांटी जाएं। फाउटेंन के पीछे मुख्य दीवार पर कराए गए 3-डी पेन्टिग कार्य को दोबारा कराने के बाद ही कार्यदायी संस्था का भुगतान किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो