script

विश्वविद्यालय की परीक्षा में छात्राओं की ऐसी हरकत कि माता-पिता हो रहे शर्मसार

locationबरेलीPublished: Mar 06, 2019 10:44:14 am

Submitted by:

jitendra verma

अभी तक एक हजार से ज्यादा परीक्षार्थी नकल करते हुए पकड़े जा चुके है जिसमे से 850 से ज्यादा सिर्फ छात्राएं है।

ruhelkhand university

विश्वविद्यालय की परीक्षा में छात्राओं की ऐसी हरकत कि माता-पिता हो रहे शर्मसार

बरेली। हर परीक्षा में छात्राएं हमेशा छात्रों से आगे रहती है इन सबके बीच हैरान करने वाली बात सामने आई है। छात्राएं न सिर्फ पढ़ाई में छात्रों से आगे रहती है बल्कि नकल करने में भी छात्राओं ने छात्रों को बहुत पीछे छोड़ दिया है।रुहेलखंड यूनिवर्सिटी की परीक्षा इसका उदाहरण है जहाँ की मुख्य परीक्षा में अभी तक एक हजार से ज्यादा परीक्षार्थी नकल करते हुए पकड़े जा चुके है जिसमे से 850 से ज्यादा सिर्फ छात्राएं है।
एक मार्च से जारी हुए आंकड़े

सचल दल ने एक मार्च से नकल करने वाले छात्र छत्राओं का आंकड़ा जारी करना शुरू किया है जिसके अनुसार एक मार्च को 71 नकलची पकड़े गए जिनमे से 59 छात्राएं नकल करते हुए पकड़ी गई। दो मार्च को नौ नकल करते हुए पकड़े गए जिनमे से सात छात्र और दो छात्राएं शामिल थी। तीन मार्च को 176 नकलची पकड़े गए जिनमे सबसे ज्यादा 170 छात्राएं नकल करते हुए मिली। पांच मार्च को 683 नकलची पकड़े गए जिनमे 678 छात्राएं थी। इस तरह से इस बार नकल करने वालों में सबसे ज्यादा तादात में अभी तक लड़कियां ही पकड़ी गई है।
नकल विहीन परीक्षा की खुली पोल

डिप्टी सीएम ने नकल विहीन परीक्षा कराने के आदेश जारी किए थे लेकिन रुहेलखंड यूनिवर्सिटी की मुख्य परीक्षा में डिप्टी सीएम का आदेश भी बेअसर साबित हो रहा है। नकल रोकने के लिए किए गए इंतजाम भी नकलचियों के सामने बेकार साबित हो रहे है। नकल रोकने के लिए हर केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे और वॉयस रिकार्डर लगाया गया है लेकिन नकल करने वाले इनसे बच कर नकल लेकर पहुंच रहे हैं। हालाँकि सचल दल की सक्रियता के कारण नकल करने वाले बड़ी तादात में पकड़े भी जा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो