scriptमौसम ने अचानक बदला मिजाज, दिनभर बादलों में छिपा रहा सूरज, ठिठुरे लोग | Cyclone Ockhi effect on bareilly weather change | Patrika News

मौसम ने अचानक बदला मिजाज, दिनभर बादलों में छिपा रहा सूरज, ठिठुरे लोग

locationबरेलीPublished: Dec 05, 2017 08:07:22 pm

दक्षिण भारत में उठे ओखी तूफान का असर उत्तर में भी देखा जा रहा है। यहां मौसम ने अचानक करवट बदल ली है।

bareilly weather change
बरेली। दक्षिण भारत से शुरू हुए ओखी तूफान ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। बरेली में मंगलवार अभी तक के सीजन का सबसे ठंडा दिन साबित हुआ। इस सीजन में पहली बार दिन का तापमान पहली बार 20 डिग्री के नीचे पहुंच गया। तूफान के कारण बरेली में दिन भर बादल छाए रहे । दिन में कुछ समय के लिए हल्की धूप जरूर निकली, लेकिन उसके बाद फिर बादल छा गए। इससे सर्दी काफी बढ़ गई है।

दिन और रात दोनों के तापमान गिरे
रविवार के मुकाबले सोमवार को अधिक्तम तापमान 4.6 डिग्री गिरकर 19.6 डिग्री रहा, जो सामान्य से पांच डिग्री कम रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 1 डिग्री की गिरावट के बाद 7.6 डिग्री दर्ज किया गया । अभी तीन से चार दिन तक बादल छाए रहने के आसार हैं। मौसम का मिजाज बदलते ही ठिठुरन बढ़ गई है ।
ये भी पढ़ें- फेरे लेते वक्त दूल्हे के हाव भाव देख दुल्हन ने किया शादी से इंकार, देखें वीडियो


बढ़ा बीमारियों का खतरा
बदलते मौसम में बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है। ऐसे में खासकर बच्चों के प्रति बेहद सतर्कता बरतने की जरूरत है। बच्चों के खानपान पर भी ध्यान दिए जाने की जरूरत है। ठंडी चीजों का सेवन करने से बच्चों में निमोनिया का खतरा बढ़ सकता है। बदलते मौसम में बच्चों को ठंडी चीजों से दूर रखना ही बेतहर होगा। शिकायत पर होने पर तुरंत डॉक्टर्स परामर्श लें।

बढ़ गई बाजारों में बिक्री
वहीं सर्दी के सितम से बचने के लिए बाजार में ऊनी कपड़ों की दुकान में भी भीड़ बढ़ने लगी है। गर्म कपड़ों के सबसे बड़े बाजार तिब्बत मार्केट भी गुलजार हो गया है। जहां पहले दुकानों पर सन्नाटा छाया हुआ था। वहीं अब ठंड बढ़ने से तिब्बत मार्केट में भीड़ नजर आने लगी है। इसके साथ ही गर्म कपड़ों की अन्य दुकानों पर भी ग्राहकों की भीड़ बढ़ी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो