केंद्रीय मंत्री की बहन को धमकाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई, डिप्टी सीएम ने दिए निर्देश

Amit Sharma

Publish: Sep, 17 2017 05:26:53 (IST) | Updated: Sep, 17 2017 05:31:10 (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
केंद्रीय मंत्री की बहन को धमकाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई, डिप्टी सीएम ने दिए निर्देश

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन फरहत नकवी को धमकी देने वाले जल्द पकड़े जाएंगे और उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बरेली। केंद्रीय मंत्रमुख्तार अब्बास नकवी की बहन फरहत नकवी को धमकी देने वाले जल्द पकड़े जाएंगे और उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी ऐसा कहना है प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का। केशव प्रसाद मौर्य रविवार को स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में हिस्सा लेने बरेली पहुंचे थे। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि चाहे केंद्रीय मंत्री की परिजन हो या आम महिला कोई असुरक्षित नहीं रहेगी।महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी।एंटी रोमियो स्क्वायड को फिर से एक्टिव किया जा रहा है।

 

पार्टी के नेताओं के किसी भी अधिकारी को फन करने का हक

जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान हुए भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा हंगामे पर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने साफ कहा है कि पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को अधिकार है कि वह जनता के सवाल पर किसी भी अफसर को फोन कर सकता है।

 
चलता रहेगा गढ्डा मुक्त कार्यक्रम

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश के 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ रुपए फसली ऋण मोचन योजना का निर्णय किसानों को उत्साहित कर रहा है। 100 दिन में 39 लाख टन गेहूं खरीद व आरटीजीएस से किसानों के खातों में पैसा का भुगतान का रिकॉर्ड कार्य हुआ। धान खरीद 25 सितम्बर से होगी 50 लाख टन धान खरीद की योजना बनायी गई है। यदि किसान इससे भी ज्यादा बेचता है तो उसे भी खरीदा जाएगा। एन्टी भूमाफिया की कार्रवाई में खरबों रुपए की भूमि से अवैध कब्जा हटवाया गया। 80 हजार किमी सड़कें गढ्डा मुक्त हुईं। ब निर्माण की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिये अब सररसात बाद पुनः यह गढ्डा मुक्ति योजना चलती रहेगी। सड़कों केकार बनने वाली प्रत्येक सड़क का तीसरी एजेन्सी से गुणत्ता जांच करायेेगी।

 
स्वच्छता कार्यक्रम हर व्यक्ति से जुड़ेगी

स्वच्छता कार्यक्रम पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे हर व्यक्ति को जोड़ना है उन्होंने मीडिया से भी कहा कि वह सरकारी कार्यों को देखे। हर किसी को अधिकार है कि सरकारी कार्य, योजना, उस पर व्यय, गुणवत्ता क्या हैं, मानक क्या हैं, कौन कार्य कर रहा है, कौन लाभान्वित किया गया। योजना का प्रावधान क्या है यह सब जाने। पूरी सरकारी मशीनरी को बिना किसी दबाव के स्वतन्त्र रुप से नियम कानून के दायरे में समय से गुणवत्ता पूर्ण सही कार्य करने का अवसर दिया गया है। अधिकारी और कर्मचारी ऐसे में अपने दायित्वों के साथ सेवा भाव से उत्कृष्ठ कार्य कर सकते हैं।

 
अब 10 हजार से कम कर्जमाफी का नहीं मिलेगा प्रमाणपत्र

किसान कर्ज माफी में कम रुपयों का प्रमाण पत्र किसानों को देने के बाद जब ये मामला सुर्खियां बना और इससे सरकार की किरकिरी होना शुरू हुई तो अब सरकार 10 हजार से कम रुपये का ऋण माफी का प्रमाणपत्र किसानों को नहीं देगी केशव प्रसाद मौर्य ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ये जानकारी दी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned