डीआईजी की बेटी बनी डिप्टी एसपी, टॉप 10 में बनाई जगह

डीआईजी की बेटी बनी डिप्टी एसपी, टॉप 10 में बनाई जगह
डीआईजी की बेटी बनी डिप्टी एसपी, टॉप 10 में बनाई जगह

jitendra verma | Updated: 12 Oct 2019, 05:51:33 PM (IST) Bareilly, Bareilly, Uttar Pradesh, India

अपेक्षा की सफलता पर उनके गाँव में ख़ुशी की लहर है साथ ही आईटीबीपी कैम्प्स में भी ख़ुशी का माहौल है।

बरेली। आईटीबीपी बरेली में तैनात डीआईजी एपीएस निम्बाडिया की बेटी अपेक्षा निम्बाडिया ने यूपीपीएससी परीक्षा में 9वीं रैंक हासिल की है। डीआईजी की बेटी डिप्टी एसपी बनेंगी। अपेक्षा यूपी के हापुड़ जनपद के गांव उवारपुर की रहने वाली हैं और उन्होंने दूसरे प्रयास में सफलता हासिल की है। अपेक्षा के खानदान की तीसरी पीढ़ी है जो सेना और पुलिस में है। अपेक्षा के दादा वनी सिंह 1987 में जाट रेजीमेंट से सेवानिवृत्त हो चुके हैं जबकि उनके पिता आईटीबीपी में डीआईजी है। अब अपेक्षा डिप्टी एसपी बनेंगी।

दूसरे प्रयास में पाई सफलता
अपेक्षा ने गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी ग्रेटर नोएडा से बीटेक, एमबीए की पढ़ाई की थी। यहां उन्होंने प्रथम रैंक प्राप्त किया था। जिस पर उन्हें सर्वोत्तम छात्रा के रूप में सम्मानित किया गया था। इसके बाद एमएससी जियोग्राफी की पढ़ाई कोटा यूनिवर्सिटी से की। यूजीसी की नेट जेआरएफ परीक्षा पूरे भारत में टॉप-10 में क्वालीफाई करने के बाद वह आईपी यूनिवर्सिटी में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर पढ़ा रही हैं। अपेक्षा का कहना है कि वह अभी सिविल सर्विसेज की तैयारी जारी रखेंगी। आइएएस बनना उनका सपना है। यूपीपीसीएस 2017 में 9वीं रैंक के साथ उनका चयन डीएसपी के पद पर हुआ है।

गाँव में ख़ुशी की लहर

अपेक्षा की सफलता पर उनके गाँव में ख़ुशी की लहर है साथ ही आईटीबीपी कैम्प्स में भी ख़ुशी का माहौल है। अपेक्षा आईएएस की तैयारी भी कर रही हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned