scriptसपा-बसपा में हुआ सीटों का बंटवारा, जाने कौन कहाँ से लड़ेगा चुनाव | Division of the seats in the SP-BSP for loksabha election | Patrika News

सपा-बसपा में हुआ सीटों का बंटवारा, जाने कौन कहाँ से लड़ेगा चुनाव

locationबरेलीPublished: Feb 21, 2019 04:15:33 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

मंडल की पांच में से चार सीट पर भाजपा का कब्जा है जबकि एक सीट समाजवादी पार्टी के खाते में है।

बरेली। लोकसभा चुनाव में भाजपा को रोकने के लिए इस बार सपा और बसपा मिलकर चुनाव लड़ेगी। सपा 37 पर तो बसपा 38 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। बरेली मंडल की पांच सीट में से सपा तीन पर जबकि बसपा दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी। मौजूदा समय में मंडल की पांच में से चार सीट पर भाजपा का कब्जा है जबकि एक सीट समाजवादी पार्टी के खाते में है। पूर्व मंत्री भगवतशरण गंगवार ने बताया कि सपा-बसपा गठबंधन की सीट फाइनल हो गई है। पीलीभीत, बरेली और बदायूं में सपा चुनाव लड़ेगी।
जाने कौन कहाँ से लड़ेगा

बरेली मंडल की बरेली,पीलीभीत और बदायूं सीट पर समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी चुनाव मैदान होगा जबकि आंवला और सुरक्षित सीट शाजहांपुर से बहुजन समाजवादी पार्टी अपना प्रत्याशी उतारेगी। बदायूं सीट पर समाजवादी पार्टी के सांसद धर्मेंद्र यादव ने 2014 में जीत दर्ज की थी जबकि पीलीभीत, आंवला और बरेली में सपा दूसरे स्थान पर थी। शाजहांपुर में बसपा 2014 के चुनाव में दूसरे स्थान पर थी। बरेली मंडल की बरेली और पीलीभीत सीट पर कभी भी सपा-बसपा का खाता नहीं खुल सका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो