scriptदीपावली पर मोदी सरकार का गिफ्ट, इस बार पक्के घरों में मनेगी ग्रामीणों की दीपावली | Diwali gift to the villagers by Modi government | Patrika News

दीपावली पर मोदी सरकार का गिफ्ट, इस बार पक्के घरों में मनेगी ग्रामीणों की दीपावली

locationबरेलीPublished: Nov 06, 2018 11:49:14 am

Submitted by:

suchita mishra

ये लाभार्थी इस दीपावली में अपने पक्के घर में गृह प्रवेश करेंगे।

Diwali gift to the villagers by Modi government

दीपावली पर मोदी सरकार का गिफ्ट, इस बार पक्के घरों में मनेगी ग्रामीणों की दीपावली

बरेली। दीपवाली पर मोदी सरकार ने झोपड़ी में रहने वाले ग्रामीणों को बड़ी सौगात दी है। अब ये ग्रामीण झोपडी में नहीं बल्कि अपने अपने पक्के घर में गणेश-लक्ष्मी का पूजन करेंगे। चालू वित्तीय वर्ष में पीएम आवास योजना के तहत 1132 ग्रामीणों का लाभ मिला है। जिसमे से 50 ग्रामीणों ने अपने आवास पूरी तरह से बना कर तैयार कर लिए है जबकि 150 मकानों में फिनिशिंग का काम बाकी है। अब ये लाभार्थी इस दीपावली में अपने पक्के घर में गृह प्रवेश करेंगे।
बाकी का सपना इसी माह होगा पूरा

योजना में शामिल सभी लाभार्थियों को इसी वित्तीय वर्ष में लाभ देने के लिए अफसर लगे हुए है। उनका कहना है कि 900 लाभार्थियों को दूसरी किस्त मिल चुकी है और इस माह के अंत तक ये सभी ग्रामीण अपने अपने आवास का निर्माण करा लेंगे। शेष बचे लाभार्थियों के निर्माण को पूरा कराने की लिए अफसरों को जिम्मेदारी दी गई है।
शहरी गरीबों को नहीं मिल पाए आवास

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 154 लभार्थियों को रामगंगा नगर में आवासीय योजना में घर मिला है लेकिन शासन से अनुमति पत्र न आने की वजह से अभी लाभार्थियों को कब्जा नहीं मिल पाया है। योजना के तहत 10 हजार लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। विकास प्राधिकरण ने 154 ईडब्ल्यूएस आवासों को पीएम योजना में शामिल किया है। डूडा से सूची भेजे जाने के बाद लाटरी सिस्टम से 154 लाभार्थियों को आवास आवंटित हुए है लेकिन अभी इन लाभार्थियों को कब्जा नहीं मिल पाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो