scriptजिसे मरने के लिए कर दिया था ज़िंदा दफन, मटके में मिली उसी “सीता” पर बनी डॉक्यूमेंट्री | Documentary film Bareilly ki beti on "Sita" found in pot | Patrika News

जिसे मरने के लिए कर दिया था ज़िंदा दफन, मटके में मिली उसी “सीता” पर बनी डॉक्यूमेंट्री

locationबरेलीPublished: Feb 22, 2020 02:23:46 pm

Submitted by:

jitendra verma

बच्ची को बाहर निकाला गया तो उसकी सांस चल रही थी जिसके बाद बच्ची को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जिसे मरने के लिए कर दिया था ज़िंदा दफन, मटके में मिली उसी 

जिसे मरने के लिए कर दिया था ज़िंदा दफन, मटके में मिली उसी 

बरेली। जिस नवजात बच्ची को श्मशान में जिन्दा दफन किया गया था। अब उसी बच्ची पर डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाई गई है। श्मशान में मिली बच्ची की ख़बर देश ही नहीं विदेशी मीडिया में भी सुर्खियां पाई थी। जिसके बाद अब इस बच्ची पर निर्देशक अभिनव शुक्ला और आर्थोपेडिक सर्जन यादवेंद्र सिंह ग्रेवाल ने बच्ची पर ” बरेली की बेटी” फिल्म बनाई है। बरेली की बेटी फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया। फिल्म के निर्देशक का कहना है कि इस घटना ने उन्हें अंदर तक झकझोर दिया जिसके बाद उन्होंने बच्ची पर फिल्म बनाई है जिससे समाज में इस तरह की घटनाओं को दोबारा न दोहराया जा सके।
जिसे मरने के लिए कर दिया था ज़िंदा दफन, मटके में मिली उसी 
क्या था मामला
पिछले साल अक्टूबर माह में सीबीगंज में रहने वाले एक दम्पति के नवजात बच्चे की मौत हो गई थी। जिसे परिजन श्मशान भूमि में दफनाने के लिए ले गए थे। कब्र के लिए गड्ढा खोदते समय उन्हें जमीन के अंदर से एक मटका मिला जिसमे एक नवजात बच्ची थी। बच्ची को मारने के लिए ज़िंदा ही दफन कर दिया गया था। बच्ची को बाहर निकाला गया तो उसकी सांस चल रही थी जिसके बाद बच्ची को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।
जिसे मरने के लिए कर दिया था ज़िंदा दफन, मटके में मिली उसी 
बीजेपी विधायक ने कराया इलाज
बच्ची की सूचना जब भाजपा विधायक राजेश मिश्रा उर्फ़ पप्पू भरतौल को मिली तो उन्होंने बच्ची को निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ पर डॉक्टर रवि खन्ना ने बच्ची का इलाज किया। कुछ दिन अस्पताल में रहने के बाद बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ्य हो गई। बच्ची के पालन पोषण की जिम्मेदारी विधायक ने ली और बच्ची का नाम सीता रखा। सीडब्ल्यूसी के आदेश पर बच्ची को वार्न बेबी फोल्ड में रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो