scriptDriver's Day will be celebrated on 24th January, rallies will be taken | 24 जनवरी को मनाया जाएगा चालक दिवस, निकाली जाएंगी रैलियां, लोग देंगे बधाई और फूल | Patrika News

24 जनवरी को मनाया जाएगा चालक दिवस, निकाली जाएंगी रैलियां, लोग देंगे बधाई और फूल

locationबरेलीPublished: Dec 29, 2023 09:19:27 pm

Submitted by:

Avanish Pandey

बरेली। प्रत्येक वर्ष 24 जनवरी को चालक दिवस मनाया जाएगा। इसके लिए एएसआरटीयू ने सभी राज्य परिवहन उपक्रमों को निर्देश जारी किया है। चालक दिवस मनाने का उद्देश्य यह है कि चालकों को यह अनुभूति होगी कि समाज उन पर भरोसा करता है। इस दिन रैलियां निकाली जाएंगी। लोग चालक को बधाई के साथ फूल देंगे।

parivahan.jpeg
परिवहन क्षेत्र से जुड़ा चालक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है

मुख्य प्रधान प्रबंधक (प्रशासन) राम सिंह वर्मा ने बताया कि देश में सड़कें और हाइवे के निर्माण के साथ वाहनों की संख्या भी कई गुना बढ़ गई है। परिवहन निगम के चालक, छात्रों, यात्रियों व पर्यटकों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए अहम भूमिका निभाते है। अपने यात्रियों की सुरक्षा और संतुष्टि के लिए पूरी तरह जिम्मेदार हैं। इसलिए परिवहन क्षेत्र से जुड़ा चालक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसलिए चालकों को सम्मान किया जाना चाहिए और समाज में इन्हें सम्मानजनक स्थान दिया जाना चाहिए। तेलंगाना परिवहन निगम द्वारा पिछले पांच पांच वर्षों से चालक दिवस को सफलतापूर्वक मनाकर चालकों के योगदान को मान्यता दे रहा है। चालकों का मनोबल बढ़ाने के लिए एएसआरटीयू ने 24 जनवरी को चालक दिवस प्रत्येक वर्ष मनाने के लिए सभी राज्य परिवहन उपक्रमों को निर्देश जारी किया है। इससे चालकों को यह अनुभूति होगी कि समाज उन पर भरोसा करता है।
चालक दिवस मनाने के लिए ये है तैयारी

इस दिन निगम बसों के यात्रियों को चालक को धन्यवाद कहने के लिए प्रोत्साहित करें। विभागीय अधिकारी बधाई और फूल देने के लिए प्रोत्साहित करें। चालकों को सम्मानित करने के लिए कर्मचारियों के साथ रैलियां निकालें और सुरक्षित रूप से गाड़ी चलाने के लिए धन्यवाद लिखी तख्तियां दिखाएं। उच्च अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को इस आयोजन को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा और आम जनता के लिए सर्वोत्तम उदाहरण स्थापित करने के लिए अपने स्वयं के चालकों को एक फूल भी भेंट किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो