दर्शन के लिए पूर्णागिरि जा रहे श्रद्धालुओं के जत्थे को अनियंत्रित डंपर ने रौंदा, 10 की मौत, 20 घायल

suchita mishra

Publish: May, 18 2018 06:07:03 PM (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
दर्शन के लिए पूर्णागिरि जा रहे श्रद्धालुओं के जत्थे को अनियंत्रित डंपर ने रौंदा, 10 की मौत, 20 घायल

माता के दर्शन के लिए पूर्णागिरि जा रहे श्रद्धालुओं के जत्थे को अनियंत्रित डम्पर ने रौंद दिया जिससे 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई।

बरेली। माता के दर्शन के लिए पूर्णागिरि जा रहे श्रद्धालुओं के जत्थे को अनियंत्रित डम्पर ने रौंद दिया जिससे 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। हादसे में 20 श्रद्धालु घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जहां पर कई की हालत गम्भीर बनी हुई है। मृतकों में ज्यादातर बरेली की नवाबगंज और बहेड़ी तहसील के रहने वाले थे। ये श्रद्धालु मां का डोला लेकर पूर्णागिरि जा रहे थे तभी रास्ते मे टनकपुर में बिचई के पास सेलटैक्स कार्यालय के पास डम्पर ने जत्थे को रौंद दिया। इससे ये दर्दनाक हादसा सामने आया है। मृतकों में सबसे ज्यादा नवाबगंज के बुख़ारपुर गांव के हैं। वहीं हादसे के बाद से मृतकों के घरों में कोहराम मचा हुआ है।

इनकी हुई मौत
हादसे में 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जिनमें से छह लोग नवाबगंज के बुख़ारपुर गांव के रहने वाले थे, जबकि दो श्रद्धालु बहेड़ी के और एक हाफिजगंज इलाके का रहने वाला था वही एक मृतक की पहचान नहीं हो पाई है।

मृतकों के ये हैं नाम
1.रामकुमार 16 वर्ष नवाबगंज बरेली

2.दीनदयाल पुत्र फोशी राम 35 वर्ष नवाबगंज, बरेली

3.बाबू पुत्र माखन लाल 12 वर्ष, नवाबगंज, बरेली

4.केसर सिंह पुत्र रूपचरण, उम्र 16 वर्ष, बहेड़ी

5.वीर सिंह पुत्र अंगदलाल 18 वर्ष, बहेड़ी

6.सोनू पुत्र माखनलाल 18 वर्ष नवाबगंज, बरेली

7.विशाल उम्र 17 वर्ष, हाफिजगंज

8.सोहन लाल पुत्र नाथू लाल, 40 वर्ष, नवाबगंज, बरेली

9.रामस्वरूप पुत्र नाथू लाल 45 वर्ष नवाबगंज, बरेली

10वें की शिनाख्त फिलहाल नहीं हो सकी है।

आर्मी ने संभाला मोर्चा
घटना की सूचना मिलते ही आपदा प्रबन्धन, पुलिस, आर्मी की रेसक्यू टीम एवं जिला प्रशासन मौके पर पहुंचा और राहत एवं बचाव कार्यों में जुट गया। गम्भीर रूप से घायल आठ लोगों को खटीमा एवं पीलीभीत रेफर किया गया है।

बुख़ारपुर में पसरा मातम
हादसे के बाद नवाबगंज के बुख़ारपुर में मातम पसर गया है। हादसे में इस गांव के छह लोगों की मौत हुई है। जबकि ज्यादातर घायल भी इसी गांव के ही हैं। हादसे के बाद मृतकों के घर में कोहराम मचा हुआ है।

Ad Block is Banned