scriptलॉक डाउन के कारण घरों में अदा हुई ईद की नमाज | Eid namaj in homes due to lock down | Patrika News

लॉक डाउन के कारण घरों में अदा हुई ईद की नमाज

locationबरेलीPublished: May 25, 2020 12:55:31 pm

Submitted by:

jitendra verma

बरेली जोन (bareilly zone) के एडीजी (ADG) अविनाश चन्द्र ने भी बाकरगंज स्थित ईदगाह पहुंच सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

लॉक डाउन के कारण घरों में अदा हुई ईद की नमाज

लॉक डाउन के कारण घरों में अदा हुई ईद की नमाज,लॉक डाउन के कारण घरों में अदा हुई ईद की नमाज,लॉक डाउन के कारण घरों में अदा हुई ईद की नमाज

बरेली। कोरोना (corona) महामारी के कारण जारी लॉक डाउन के कारण ईदगाह (Eidgah) और मस्जिदें (Mosques) ईद (Eid)प र भी सूनी रही। लोगों ने अपने घरों में नमाज(Namaj) अदा की और कोरोना महामारी को खत्म करने और हिंदुस्तान की तरक्की के लिए दुआ की। अलग अलग मसलकों ने अपने अपने हिसाब से ईद की नमाज अदा की। ईद के मौके पर पुलिस (police) और प्रशासन भी सतर्क रहा और सुबह से ही पुलिस की टीमों ने गश्त करना शुरू कर दिया था। बरेली जोन (bareilly zone) के एडीजी (ADG) अविनाश चन्द्र ने भी बाकरगंज स्थित ईदगाह पहुंच सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।
घर में अदा की नमाज

दरगाह आला हजरत से जुड़े नासिर कुरैशी ने बताया कि दरगाह प्रमुख सुब्हानी मियां, सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां ने लोगों से सादगी से ईद मनाने की अपील की थी। जिसका असर ईद पर नजर भी आया। लोगों ने घरों में ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए चाशत की नमाज अदा कर कोरोना बीमारी के खात्मे और हिन्दुस्तान की तरक्की के लिए दुआ की। ईद पर लॉक डाउन के कारण लोगों ने एक दूसरे के घरों में न जाकर बल्कि फोन से ही एक दूसरे को मुबारकबाद पेश की।
पुलिस रही सतर्क

ईद को लेकर पुलिस प्रशासन के अफसर भी सतर्क रहें। शहर से लेकर देहात तक पुलिस का कड़ा पहरा रहा।ईदगाह और मस्जिदों के आस पास पुलिस की तैनाती रही जिससे कि भीड़ एकत्र न हो सके। बरेली जोन के एडीजी अविनाश चन्द्र ने भी बाकरगंज स्थित ईदगाह पहुंच सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो