script

Elephant attack: शहर के करीब आ रहे हैं जंगली हाथी, वन विभाग टेंशन में

locationबरेलीPublished: Jul 08, 2019 05:22:23 pm

Submitted by:

jitendra verma

Elephant attack में अब तक तीन लोगों की जान जा चुकी है।

Elephant

elephant attack: नेपाल से आए जंगली हाथी नहीं आए काबू में, वन विभाग की कोशिश जारी,elephant attack: नेपाल से आए जंगली हाथी नहीं आए काबू में, वन विभाग की कोशिश जारी,Elephant attack: शहर के करीब आ रहे हैं जंगली हाथी, वन विभाग टेंशन में

बरेली। नेपाल से भटक कर बरेली पहुँचे जंगली हाथियों को वन विभाग की टीम खदेड़ने में नाकाम साबित हो रही है। सोमवार को दोनों हाथी जंगल से निकल कर फतेहगंज पश्चिमी इलाके में पहुँच गए। फतेहगंज पश्चिमी कस्बे से शहरी इलाका ज्यादा दूर नहीं है इस लिए वन विभाग की चिंता बढ़ गई है। अफसरों को डर सता रहा है कि हाथी अगर शहरी क्षेत्र में आ गए तो बड़ा नुकसान हो सकता है। शहरी क्षेत्रों में तो रात में भी चहल पहल रहती है और ये दोनों हाथी भीड़ देख कर हमला Elephant attack करने को दौड़ते हैं। इस लिए अफसरों की कोशिश है कि हाथी कस्बे में न दाखिल हो सकें जिसके लिए वन विभाग की टीम अलर्ट हो गई है और इलाके में डेरा जमा लिया है।
ये भी पढ़ें

नेपाल से आए जंगली हाथियों ने मचाया उत्पात – देखें तस्वीरें

Elephant attack: The <a  href=
Wild elephant approaching the city” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/07/08/img-20190707-wa0011_4810060-m.jpg”>तीन लोगों की ले चुके हैं जान

नेपाल से आए ये जंगली हाथी अब तक तीन लोगों को मौत के घाट उतार चुके हैं। Elephant attack हाथी के हमले में एक वन रक्षक और दो ग्रामीणों की मौत हो चुकी है। हाथी ने सबसे पहले बहेड़ी इलाके में खेत में काम कर रहे एक किसान पर हमला किया था जिससे उसकी जान चली गई थी। जिसके बाद हाथियों को इलाके से खदेड़ा गया तो वो रामपुर जिले के बिलासपुर में दाखिल हो गए जहां पर भी एक इंसान को हाथी ने मौत के घाट उतार दिया था। जिसके बाद हाथी बरेली के शीशगढ़ इलाके में पहुँचे और यहां पर एक वन रक्षक पर हमला कर दिया जिससे वन रक्षक की मौत हो गई। अब हाथी फतेहगंज कस्बे के नजदीक पहुँच गए हैं और कस्बे से शहर की ज्यादा दूरी नहीं है इस लिए अफसरों की परेशानी बढ़ गई है।
ये भी पढ़ें

यहां पर जंगली हाथियों का आतंक, वन रक्षक को मार डाला, एक सप्ताह में तीन को बनाया निशाना

Elephant attack: The wild elephant approaching the city
लोगों को पास न जाने की सलाह

जंगली हाथी भीड़ देख कर भड़क जाते हैं और आत्म रक्षा में इंसानों पर हमला Elephant attack भी कर देते हैं इस लिए वन विभाग की टीम ने लोगों को हाथियों के पास न जाने की चेतावनी दी है। इसके साथ ही वन विभाग की टीमें भी इलाके में मुस्तैद हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो