आ रहें है प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा, तैयारियों में जुटा प्रशासन

आ रहें है प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा, तैयारियों में जुटा प्रशासन
आ रहें है प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा, तैयारियों में जुटा प्रशासन

jitendra verma | Updated: 13 Sep 2019, 03:28:56 PM (IST) Bareilly, Bareilly, Uttar Pradesh, India

जिलाधिकारी ने सभी विभागों को निर्देश दिए हैं कि अपने अपने विभाग की तैयारियां पूरी कर लें।

बरेली। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा का बरेली दौरा 26 व 27 सितंबर को प्रस्तावित है। प्रभारी मंत्री बनने के बाद श्रीकांत शर्मा पहली बार बरेली आएँगे। प्रभारी मंत्री 12 बिन्दुओं पर समीक्षा करेंगे तथा प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा करेंगे एवं भ्रमण कर संचालित योजनाओं का सत्यापन भी करेंगे। प्रभारी मंत्री के दौरे को लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है। जिलाधिकारी ने सभी विभागों को निर्देश दिए हैं कि अपने अपने विभाग की तैयारियां पूरी कर लें।

डीएम ने की बैठक
जिलाधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई विकास कार्यो/निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक में अफसरों को ऊर्जा मंत्री के दौरे के बारे में जानकारी दी। डीएम ने निर्माण कार्यो की समीक्षा करते हुये सभी सम्बन्धित विभागों को निर्देश दिये कि धनराशि के अभाव निर्माण कार्य अधूरे है, उसको पूर्ण करने हेतु शासन को पत्र प्रेषित करते हुये धन आवंटन कराते हुये शीघ्र निर्माण कार्य को पूर्ण कराये। उन्होने सड़कों के निर्माण पूर्ण करने के शीघ्र करने के निर्देश दिये। सेतुओं के निर्माण कार्य जो अधूरे है तेजी लाते हुये कार्य को पूर्ण करने के लिये सम्बन्धित कार्यदायी संस्था को निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने नगर निगम व लोनिवि को निर्देश दिये कि शहर में बहुत से ओेवर ब्रिज में गढ्ढे बढ़ते जा रहे किन्तु अभी तक गढ्ढे नही भरे गये चेतवानी देते हुये शीघ्र ही गढ्ढा भरने के निर्देश दिये। उन्होने सभी कार्यदायी संस्थाओ को निर्देश दिये जो भी निर्माण कार्य किये जा रहे उन सभी में मानक के अनुसार सामग्री का प्रयोग किया जाये।

रोस्टर के अनुसार मिले बिजली
बैठक में डीएम ने कहा कि गांवो में बिजली आपूर्ति रोस्टर के अनुसार दी जाये, तथा उच्चीकरण करने के साथ-साथ जहां पर ट्रांसफार्मर खराब है उनको बदलने के निर्देश दिये। प्राथमिक विद्यालयों के छात्र/छात्राओं को पुस्तक, जूते, मौजे आदि वितरण की जानकारी करते हुये मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि ब्लॉक स्तर से ऐसे स्कूलों जहां-जहां पर ज्यादा पंजीकृत है उन स्कूलों का हर सप्ताह में पांच बार निरीक्षण कराये।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned