scriptमहिला सिपाही बोली गलत नज़र से देखते हैं, इंस्पेक्टर साहब, एसएसपी ने सीओ को दिए जांच के आदेश | Patrika News
बरेली

महिला सिपाही बोली गलत नज़र से देखते हैं, इंस्पेक्टर साहब, एसएसपी ने सीओ को दिए जांच के आदेश

एक महिला सिपाही की तैनाती सीओ द्वितीय कार्यालय में थी। उसने किला इंस्पेक्टर पर गलत निगाहों से देखने व उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए एसएसपी से शिकायत की है। एसएसपी ने जांच पॉश टीम को सौंपी है।

बरेलीJun 17, 2024 / 10:45 am

Avanish Pandey

बरेली। एक महिला सिपाही की तैनाती सीओ द्वितीय कार्यालय में थी। उसने किला इंस्पेक्टर पर गलत निगाहों से देखने व उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए एसएसपी से शिकायत की है। एसएसपी ने जांच पॉश टीम को सौंपी है। चार दिन गैर हाजिर रहने पर किला इंस्पेक्टर ने महिला सिपाही की गैर हाजिरी दर्ज करा दी थी।
जीडी में करा दी उसकी गैर हाजिरी दर्ज
लोकसभा चुनाव के दौरान फोर्स कम होने पर सीओ द्वितीय के ऑफिस में तैनात महिला हेड कांस्टेबल की ड्यूटी किला थाने में लगा दी गई। मगर लापरवाही करते हुए वह ड्यूटी पर नहीं पहुंची तो किला इंस्पेक्टर हरेंद्र सिंह ने जीडी में उसकी गैर हाजिरी दर्ज करा दी। इस पर महिला हेड कांस्टेबल ने इंस्पेक्टर पर उत्पीड़न और गलत तरीके से देखने का आरोप लगाकर एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान से शिकायत कर दी। इस मामले में एसएसपी ने पॉश टीम को जांच सौंपी है, जिसकी अध्यक्ष सीओ मीरगंज डॉ. दीपशिखा हैं।
महिला सिपाही के पति पीलीभीत में हैं दरोगा, उनके खिलाफ दर्ज है मुकदमा
मामले की सच्चाई जानने के लिए सीओ ने थाने की आठ महिला पुलिसकर्मियों को अपने ऑफिस बुलाकर बयान दर्ज किए। इसके बाद शनिवार को पॉश टीम के साथ वह थाना किला पहुंचीं। इसके साथ ही कमेटी की बैठक भी की। पूरे मामले की जांच की। मामले में किला इंस्पेक्टर हरेंद्र सिंह ने बताया कि चार दिन ड्यूटी पर न आने और इलाज का फर्जी पर्चा भेजकर ड्यूटी पर न आने के चलते गैर हाजिर दर्ज करने पर आरोप लगाए गए हैं। मामले में महिला सिपाही का जवाब-तलब चल रहा है। इंस्पेक्टर ने बताया कि महिला सिपाही के पति पीलीभीत में दरोगा हैं। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज है। एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि इंस्पेक्टर ने महिला सिपाही के गैर हाजिर होने पर जीडी में दर्ज करा दिया था। इसके बाद उसने शिकायत की है। पॉश कमेटी को जांच दी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Bareilly / महिला सिपाही बोली गलत नज़र से देखते हैं, इंस्पेक्टर साहब, एसएसपी ने सीओ को दिए जांच के आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो